Anganwadi Vacancy 2024: यूपी आंगनवाड़ी में नई 86054 सहायक, क्लर्क पदों पर भर्ती, 10वीं पास करें आवेदन

आंगनवाड़ी ने सहायक और सहायिका जैसे विभिन्न पदों के लिए कुल 86,054 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली है

Photo of author

Reported by Pankaj Bhatt

Published on

उत्तरप्रदेश सरकार ने साल 2024 में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की भर्ती के लिए सहायक और क्लर्क जैसे विभिन्न पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. यदि आपने 10 वीं कक्षा उत्तीर्ण की है, तो आप इस सरकारी नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं. आंगनवाड़ी ने सहायक और सहायिका जैसे विभिन्न पदों के लिए कुल 86,054 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली है. इस भर्ती अभियान का लक्ष्य पूरे उत्तर प्रदेश में आंगनवाड़ी सहायक और सहायिका के पदों को भरना है। इस भर्ती का संचालन आंगनवाड़ी केंद्रों के प्रभावी द्वारा किया जायेगा. तो आइए जानते है Anganwadi Vacancy 2024 के लिए आवेदन कैसे करें.

Anganwadi Vacancy 2024: यूपी आंगनवाड़ी में नई 86054 सहायक, क्लर्क पदों पर भर्ती, 10वीं पास करें आवेदन
Anganwadi Recruitment 2024

यूपी आंगनवाड़ी भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता

  • आंगनवाड़ी के अंतर्गत सहायक और क्लर्क पदों पर भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार कम से कम 10वीं कक्षा उत्तीर्ण किया होना चाहिए.
  • इस भर्ती के लिए केवल राज्य की महिला ही आवेदन कर सकती है.
  • आवेदक हिंदी भाषा में पढ़ने-लिखने में सक्षम होनी चाहिए।

Anganwadi Vacancy 2024 आयु सीमा

Anganwadi Recruitment उम्मीदवारों की आयु 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्गों के लिए आयु में छूट दी जाएगी.

Important Dates

  • आवेदन शुरू होने की तिथि: 1 जून 2024
  • आवेदन की अंतिम तिथि: 31 जुलाई 2024

Anganwadi Vacancy 2024 चयन प्रक्रिया

यूपी आंगनवाड़ी भर्ती के लिए सबसे पहले एक लिखित परीक्षा होगी, जिसमे 50 अंकों के प्रश्न होंगे। लिखित पेपर में पास होने के बाद एक इंटरव्यू होगा जो कि 20 नंबरों का होगा. ध्यान रखे कि लिखित परीक्षा में सामान्य ज्ञान, गणित और अंग्रेजी जैसे विषयों पर सवाल पूछे जाते है.

यह भी देखेंRailway Vacancy: रेलवे में नौकरी पाने का जबरदस्त मौका,

Railway Vacancy: रेलवे में नौकरी पाने का जबरदस्त मौका, बिना परीक्षा होगी भर्ती, 2 लाख मिलेगी सैलरी

Anganwadi Vacancy 2024 आवेदन शुल्क

यूपी आंगनवाड़ी भर्ती 2024 के लिए आवेदन शुल्क के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। यह जानकारी आवेदन प्रक्रिया शुरू होने पर या ऑफिसियल नोटिफिकेशन जारी होने पर ही उपलब्ध होगा.

आवेदन कैसे करें

उत्तर प्रदेश आंगनवाड़ी भर्ती में अप्लाई करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं. पोर्टल में जाने के बाद सबसे पहले पंजीकरण करें उसके बाद आवेदन फॉर्म भरें. इसके बाद कुछ आवश्यक दस्तावेज़ जैसे 10वीं का प्रमाण पत्र, पहचान पत्र और पासपोर्ट फोटो दस्तावेजों को अपलोड कर लीजिए.

  1. पंजीकरण करें: नए उपयोगकर्ता के रूप में पंजीकरण करें।
  2. आवेदन फॉर्म भरें: सही जानकारी के साथ आवेदन फॉर्म भरें।
  3. दस्तावेज़ अपलोड करें: आवश्यक दस्तावेज़ जैसे 10वीं का प्रमाण पत्र, पहचान पत्र और पासपोर्ट आकार की फोटो स्कैन और अपलोड करें।
  4. सबमिट करें: अपने आवेदन की समीक्षा करें और सबमिट करें।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp
यह भी देखेंBSF Assistant Sub Inspector Recruitment : बीएसएफ में 1526 सब इंस्पेक्टर के पद पर भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी ऐसे करें आवेदन

BSF Assistant Sub Inspector Recruitment : बीएसएफ में 1526 सब इंस्पेक्टर के पद पर भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी ऐसे करें आवेदन

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें