Railway Vacancy: रेलवे में नौकरी पाने का जबरदस्त मौका, बिना परीक्षा होगी भर्ती, 2 लाख मिलेगी सैलरी

अगर आप भी रेलवे में नौकरी करने की इच्छा है तो आप सभी के लिए एक सुनहरा मौका है, रेलवे के द्वारा निकाली गई भर्ती .बिना परीक्षा के मिलेगी नौकरी, 2 लाख रुपए प्रतिमाह मिलेगा वेतन जानिए कैसे करें आवेदन

Photo of author

Reported by Pankaj Bhatt

Published on

Railway Vacancy: जैसा की आप सभी जानते है की देशभर में बहुत से युवा आजकल बेरोजगार घूम रहे है। क्योंकि वह किसी सरकारी नौकरी की तलाश में है। तो आप सभी को यह बता दे की जो युवा नौकरी की तलाश में है उन सभी के लिए खुशखबरी है। क्योंकि रेलवे के द्वारा सीनियर रेजिडेंट के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

जो भी व्यक्ति रेलवे में नौकरी करने का इच्छुक है वह इस भर्ती में इन पदों के लिए आवेदन कर सकते है, वह सभी इसका आवेदन रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर कर सकते है। लेकिन आप सभी यह भी जान लीजिए की अगर आप पद की योग्यता को पूर्ण करते होंगे तो ही आप इस नौकरी के लिए आवेदन कर सकते है। रेलवे हर वर्ष युवाओं के लिए नौकरी का मौका लाखों व्यक्ति को प्रदान करती है।

Railway Vacancy: रेलवे में नौकरी पाने का जबरदस्त मौका,
रेलवे बिना परीक्षा भर्ती

अगर आपने अभी तक आवेदन नहीं किया है तो आप को जल्द ही इसके लिए आवेदन कर लेना चाहिए। इस नौकरी के लिए आवेदन करने से पहले यह आवश्यक है की आप नौकरी से संबंधित जानकारी प्राप्त कर ले। जिसके बारे में हमने इस लेख में विस्तारपूर्वक जानकारी प्रदान की गई है। जानने के लिए लेख को अंत तक अवश्य पढ़े।

Railway Vacancy

आप सभी को यह बता दे की रेलवे के द्वारा इस भर्ती का नोटिफिकेशन कुछ ही समय पहले जारी किया गया है। आप यह भी जान लीजिए की इस भर्ती के अंतर्गत रेलवे के द्वारा 25 पदों रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इस भर्ती के अंतर्गत पुरुष एवं महिलाएं दोनों ही आवेदन कर सकते है। तो अगर आप भी इस भर्ती के अंतर्गत आवेदन करने की सोच रहे है। तो आपको बता दे की आवेदन करने से पहले आप को भर्ती के बारे में कुछ जानकारी जान लेनी चाहिए। उसके बाद ही आपको इस भर्ती में आवेदन करना चाहिए। इस भर्ती का मुख्य लाभ यह है की इस भर्ती के अंतर्गत परीक्षा देने की कोई भी आवश्यकता नहीं है, भर्ती में चयन केवल इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

आप सभी को यह भी बता दे की नोटिफिकेशन के अनुसार जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में चयनित होंगे। आप सभी को यह भी बता दे की इस भर्ती में आवेदन 27 मई तक किए जाएंगे, इसलिए उससे पहले इसके लिए आवेदन कर दे। इस भर्ती से संबंधित विस्तारपूर्वक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप हमारा यह लेख भी पढ़ सकते है या फिर आप भर्ती का नोटिफिकेशन भी पढ़ सकते है।

वेतन

आप सभी को यह बता दे की अगर आप का चयन भी इस भर्ती के अंतर्गत हो जाता है, तो उनकी सैलरी मैट्रिक्स लेवल -11 के तहत 67,700 रुपये से 2,08,700 रुपये तक होगी, जैसा कि लेवल 7वें सीपीसी के अनुसार निर्धारित की गई है।

यह भी देखेंDRDO Vacancy 2024: 10वीं पास युवाओं के लिए DRDO कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती अधिसूचना जारी

DRDO Vacancy 2024: 10वीं पास युवाओं के लिए DRDO कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती अधिसूचना जारी

आयु सीमा

अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करने की सोच रहे है तो आपको बता दे की इस भर्ती में आप तब ही आवेदन कर सकते है अगर आप की आयु 18 वर्ष से अधिक और 37 वर्ष से कम होनी चाहिए। तब ही आप इस भर्ती में आवेदन करने में समर्थ होंगे।

भर्ती के लिए योग्यता

तो अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करने की सोच रहे है, तो आपको बता दे की अगर आप इन योग्यता को पूर्ण करते होंगे तो ही आप इस भर्ती में आवेदन करने में समर्थ हो पाएंगे।

  • इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे अनिवार्य यह है की उम्मीदवार भारतीय नागरिक होना चाहिए।
  • उम्मीदवार शारीरिक रूप से एवं मानसिक रूप दोनों से सक्षम हो।
  • उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त कॉलेज की एमबीबीएस की डिग्री होनी अनिवार्य है।
  • उम्मीदवार के पास पीजी डिग्री होनी अनिवार्य है।
  • उम्मीदवार भारतीय चिकित्सा परिषद (एमसीआई) में पंजीकृत होना चाहिए।
  • उम्मीदवार के पास सरकारी अस्पताल में इंटर्नशिप या जूनियर रेजिडेंसी का अनुभव होना अनिवार्य है।
  • उम्मीदवार के पास सभी आवश्यक दस्तावेज होने अनिवार्य है। अन्यथा वह आवेदन करने में असमर्थ होगा।

भर्ती के लिए आवश्यक दस्तावेज

अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते है, तो उसके लिए आपके पास यहां पर बताए गए सभी दस्तावेज होने अनिवार्य है। अन्यथा आप इस भर्ती में आवेदन करने में असमर्थ होंगे। आइए जानते है किन-किन दस्तावेजों की होगी आवश्यकता।

  • आवेदक का आधार कार्ड
  • दसवीं और बारहवीं की मार्कशीट और प्रमाण पत्र
  • एमबीबीएस डिग्री का प्रमाण पत्र
  • जन्म प्रमाण पत्र
  • ड्राइविंग लाइसेंस
  • जन्म प्रमाण पत्र
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • मोबाइल नंबर

भर्ती के लिए कैसे करें आवेदन?

अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते है, तो उसके लिए हमने यहां पर कुछ स्टेप्स दिए है। जिनको फॉलो करने पर आप भी आसानी से इसमें आवेदन कर पाएंगे।

  • सबसे पहले तो आप आपको Walk in Interview में हिस्सा लेने के लिए आपको इस भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड करना होगा।
  • जिसके बाद आपको इस भर्ती के नोटिफिकेशन की पीडीएफ के तीसरे पेज पर एक आवेदन फॉर्म दिखाई देगा।
  • आपको उस फॉर्म को प्रिंट करवा लेना होगा। इसके बाद आपको फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी को ध्यान से भर लेना होगा।
  • इसके बाद आपको सभी आवश्यक दस्तावेजों को फॉर्म के साथ सलग्न करना होगा।
  • इसके बाद आपको सुबह 8 बजकर 30 मिनट  पर ऑडिटोरियम,  पहली मंजिल, अकादमिक ब्लॉक, उत्तरी रेलवे सेंट्रल अस्पताल,  नई दिल्ली  के पते पर  27 व 28 मई, 2024  के दिन आयोजित होने वाले  Walk in Interview  में हिस्सा लेना होगा।
  • इस प्रकार से आप भी इस भर्ती में शामिल हो सकते है।

Railway Recruitment 2024 Notification

अगर आप भी रेलवे भर्ती 2024 का नोटिफिकेशन डाउनलोड करना चाहते है। तो यहां क्लिक करें।

यह भी देखेंSARVA SHIKSHA ABHIYAN VACANCY 2024 : शिक्षा विभाग में 17872 क्लर्क, शिक्षक पदों पर भर्ती, 12वीं पास करें आवेदन!

Sarva Shiksha Abhiyan Vacancy 2024: शिक्षा विभाग में 17872 क्लर्क, शिक्षक पदों पर भर्ती, 12वीं पास करें आवेदन!

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें