NVS Recruitment 2024: नवोदय विद्यालय में 65200 क्लर्क, चपरासी पदों पर भर्ती, 10वीं 12वीं पास करें आवेदन

रिपोर्ट्स से पता चला है कि नवोदय विद्यालय में 65,200 क्लर्क एवं चपरासी पदों पर भर्ती निकाली जा रही है। यह 10वीं और 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है।

Photo of author

Reported by Pankaj Bhatt

Published on

NVS Recruitment 2024

NVS Recruitment 2024: जैसा की आप सब जानते हैं नवोदय विद्यालय द्वारा समय-समय पर कई तरह की भर्ती आयोजित की जाती है जिसमें क्लर्क, हेल्पर, ड्राइवर, चपरासी, TGT एवं PGT आदि आते हैं। यदि आप भी इन पदों पर भर्ती होना चाहते हैं तो आपके लिए हम एक सुनहरा मौका ले आए। हाल ही में मीडिया रिपोर्ट्स की जानकारी से पता चला है कि नवोदय विद्यालय में 65,200 क्लर्क एवं चपरासी पदों पर भर्ती निकाली जा रही है। यह 10वीं और 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी है। जैसे ही भर्ती का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा इच्छुक अभ्यर्थी नवोदय की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इस भर्ती रिक्रूटमेंट के बारे में पूरी जानकारी।

NVS Recruitment 2024

नवोदय विद्यालय समिति द्वारा विभिन्न नवोदय विद्यालयों में भर्ती निकाली गई है जिसमें कलर्क एवं चपरासी पदों पर 65200 भर्ती का आयोजन किया जाएगा। जितने भी 10वीं और 12वीं पास उम्मीदवार हैं वे इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- IGI Aviation Recruitment 2024: आईजीआई दिल्ली में 1074 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

Navodaya Vidyalaya Recruitment 2024 शैक्षणिक योग्यता

नवोदय विद्यालय में sarkari naukari पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए शैक्षणिक योग्यताएं इस प्रकार से हैं। आवेदक किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं, बारहवीं, ग्रेजुएशन एवं पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्त होना बहुत आवश्यक है।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

इसके अतिरिक्त जो नागरिक ड्राइवर के पदों पर भर्ती होना चाहते हैं उन्हें चार पहिया वाहन चलाने का अनुभव एवं हैवी ड्राइविंग लाइसेंस प्राप्त होना जरुरी है।

यह भी देखेंMTS भर्ती 2024: केंद्रीय विभागों में 10वीं पास के लिए सुनहरा अवसर! चपरासी, चौकीदार, माली सहित विभिन्न पदों पर भर्ती, जल्द जारी होगा नोटिफिकेशन

MTS भर्ती 2024: केंद्रीय विभागों में 10वीं पास के लिए सुनहरा अवसर! चपरासी, चौकीदार, माली सहित विभिन्न पदों पर भर्ती, जल्द जारी होगा नोटिफिकेशन

NVS Recruitment 2024- आयु सीमा

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु भी निर्धारित की जाएगी जिससे आप जान सकेंगे कि आवेदन फॉर्म कौन कौन नागरिक भर सकते हैं। लेकिन यह जानकारी क्या है, यह जानने के लिए आपको थोड़ा इन्तजार करना होगा। कुछ दिन पश्चात NVS की वेबसाइट पर अधिसूचना जारी की जाएगी।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

आवेदन शुल्क

आवदेन शुल्क निर्धारित एवं जमा करने की नवोदय विद्यालय द्वारा आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। शुल्क अधिसूचना जजल्द ही जारी कर दी जाएगी।

NVS Recruitment हेतु आवश्यक दस्तावेज

  • आधार कार्ड
  • जाति प्रमाण पत्र
  • वोटर आईडी कार्ड
  • आयु प्रमाण पत्र
  • मोबाइल नंबर
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • हस्ताक्षर

NVS Recruitment 2024 की आवेदन प्रक्रिया क्या है?

NVS Recruitment 2024 में आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार को नीचे बताई है निम्न प्रक्रिया को स्टेप बाई स्टेप फॉलो करना है।

  • आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को सर्वप्रथम नवोदय विद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर क्लिक करना है।
  • क्लिक करने के बाद आपके सामने वेबसाइट का होम पेज खुलकर आएगा।
  • होम पेज में आपको Apply Online का एक विकल्प दिखाई देगा इस पर आपको क्लिक करना है।
  • इस विकल्प पर क्लिक करने के बाद आपको Navodaya Vidyalaya Recruitment 2024 का एक लिंक नजर आएगा, इसमें आपको क्लिक करना है।
  • अब इसके बाद आपकी स्क्रीन पर आवेदन फॉर्म ओपन हो जाएगा। इसे आपको ध्यान से पढ़ना है और पूछी गई जानकारी को फॉर्म में दर्ज करना है।
  • जानकारी दर्ज करने के बाद फॉर्म में आपसे मांगे गए सभी आवश्यक दस्तावेजों को स्कैन करके अपलोड करना है।
  • लास्ट में आपको सबमिट का विकल्प दिखेगा इस पर क्लिक करके फॉर्म को जमा कर दें।
  • आपको पेमेंट के विकल्प पर क्लिक करके ऑनलाइन फीस ला भुगतान करना है और सबमिट पर क्लिक करना है।
  • इस प्रकार से आप इस प्रक्रिया को फॉलो करके आसानी से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

यह भी देखेंUPSC Jobs 2024: यूपीएससी ने स्पेशलिस्ट के 322 पदों पर निकाली वैकेंसी, जानें कहां और कैसे करें अप्लाई

UPSC Jobs 2024: यूपीएससी ने स्पेशलिस्ट के 322 पदों पर निकाली वैकेंसी, जानें कहां और कैसे करें अप्लाई

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें