RPF VACANCY 2024: RPF कांस्टेबल, सब-इंस्पेक्टर के हजारों पदों पर भर्ती हुई रद्द, अभ्यर्थी हुए नाराज!

RPF भर्ती को रद्द कर दिया गया है, इसके पीछे क्या कारण है इस बारे में कोई स्पष्ट जानकारी अभी तक रेलवे बोर्ड के द्वारा नहीं दी गई है।

Photo of author

Reported by Pankaj Bhatt

Published on

RPF VACANCY 2024: RPF कांस्टेबल, सब-इंस्पेक्टर के हजारों पदों पर भर्ती हुई रद्द, अभ्यर्थी हुए नाराज!
RPF कांस्टेबल भर्ती हुई रद्द

RPF VACANCY 2024: रेलवे परीक्षा बल (RPF) में कांस्टेबल तथा सब-इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती का बेसब्री से इन्तजार करने वाले उम्मीदवारों के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है क्योंकि अचानक इस भर्ती को रद्द कर दिया गया है।

यह खबर सुनकर लाखों युवाओं में निराशा की भावना देखने को मिल रही है जिन्होंने इतने सालों से दिन रात कड़ी मेहनत की है। आरपीएफ द्वारा अभी तक भर्ती रद्द होने का कोई स्पष्ट कारण नहीं बताया गया है। भर्ती के रद्द होने से केवल आवेदकों को निराशा ही नहीं बल्कि सरकारी नौकरी प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों का दिल टूट गया है। भर्ती रद्द होने की खबर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल की जा रही है लेकिन अभी तक सच्चाई सामने नहीं आई है। तो चलिए जान लेते हैं इस वायरल खबर के बारे में……..

भर्ती को क्यों किया गया रद्द

रेलवे सुरक्षा बल ने 2024 में कांस्टेबल एवं सब इंस्पेक्टर के हजारों पदों पर होने वाली भर्ती को रद्द कर दिया था। यह खबर अप्रैल 2024 में सामने आई, जिसके पश्चात आवेदकों में गुस्सा देखा गया था।

भर्ती रद्द क्यों हुई इसके पीछे की वजह अभी तक सामने नहीं आई। अर्थात इस बात का आधिकारिक तौर पर खुलासा नहीं किया गया है। कई मीडिया रिपोर्ट में यह खबर सामने आई कि रेलवे बोर्ड में वित्तीय संकट के कारण जबकि कई प्रशासनिक कारणों से भर्ती को रद्द किया गया। यह बात सुनकर अभ्यर्थी में नाराजगी को देखा जा रहा है।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp
यह भी देखेंOSSC Exam Calendar : जून से अगस्त तक की परीक्षाओं का कैलेंडर जारी, जानिए कब होगा कौन सा सरकारी एग्जाम

OSSC Exam Calendar 2024: जून से अगस्त तक की परीक्षाओं का कैलेंडर जारी, जानिए कब होगा कौन सा सरकारी एग्जाम

RPF VACANCY 2024: भर्ती रद्द की सच्चाई

हाल ही में आरपीएफ भर्ती रद्द होने की खबरें वायरल हो रहीं हैं। जिन उम्मीदवारों ने भर्ती परीक्षा के लिए कड़ी मेहनत की थी उन्हें निश्चित रूप से बड़ा झटका लगा है। लेकिन आपको बता दें यह ख़बरें अफवाहों पर आधारित है तथा इनमें कोई भी सच्चाई नहीं है। क्योंकि रेलवे सुरक्षा बल ने आधिकारिक रूप से बयान जारी कर दिया है कि RPF रद्द नहीं की गई है। इसलिए अभ्यर्थी से निवेदन हैं कि वे बिलकुल चिंता ना करें।

क्या थी आवेदन की अंतिम तिथि?

रेलवे प्रोटेक्शन फ़ोर्स के माध्यम से हाल ही में कॉन्स्टेबल एवं सब इंस्पेक्टर के पदों के लिए भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया गया था। जिसके तहत भर्ती में आवेदन प्रक्रिया 15 अप्रैल से शुरू कर दी गई थी। यह भर्ती कुल मिलकर 4600 पदों पर आयोजित की जानी थी। आवेदन की जो अंतिम तिथि थी वो भी बता दी गई थी। यह अंतिम तिथि 14 मई को निर्धारित की गई थी।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

यह भी देखेंAirport Ground Staff Vacancy: एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ के 1074 पदों पर 12वीं पास भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

Airport Ground Staff Vacancy: एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ के 1074 पदों पर 12वीं पास भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें