Supervisor Bharti: स्वास्थ्य संस्था में सुपरवाइजर के हजारों पदों पर बिना परीक्षा भर्ती, योग्यता 12वीं पास सैलरी 21500

अगर आप भी बेरोजगार है और आप भी नौकरी की तलाश में है। तो आप Supervisor Bharti के अंतर्गत आवेदन कर सकते है। अगर आप 12वी पास है तो आप भी इसमें आवेदन कर सकते है। इसके लिए आपको परीक्षा देने की भी आवश्यकता नही है।

Photo of author

Reported by Pankaj Bhatt

Published on

Supervisor Bharti: स्वास्थ्य संस्था में सुपरवाइजर के हजारों पदों पर बिना परीक्षा भर्ती,योग्यता 12वीं पास सैलरी 21500

Supervisor Bharti: जैसा की आप सभी जानते है की आजकल देश में बेरोजगारी काफी बढ़ती जा रही है। जिसके कारण आजकल का युवा नौकरी की तलाश में इधर से उधर घूम रहा है। अगर आप भी उन्हीं में से एक है जो नौकरी की तलाश में है। तो आपको अब चिंता करने की कोई भी आवश्यकता नहीं है क्योंकि JSSA के द्वारा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। यह नोटिफिकेशन इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। आपको बता दे की JSSA के द्वारा ब्लॉक सुपरवाइजर के पदों पर भर्ती निकाली गई है। अगर आप भी बेरोजगार है और आप भी नौकरी करना चाहते है, तो आप भी इसमें आवेदन कर सकते है। परंतु आपको इसके लिए जल्द से जल्द आवेदन करना होगा क्योंकि इसमें आवेदन करने की अंतिम तिथि 4 जून है।

अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते है। तो इसके लिए यह आवश्यक है की आप पहले इस भर्ती की योग्यताएं एवं आवेदन प्रक्रिया जान ले। जिसके बारे में हमने इस लेख में जानकारी प्रदान की हुई है। इस बारे में जानने के लिए लेख को अंत तक पढ़िए।

JSSA Block Supervisor Bharti 2024

सबसे पहले तो आप सभी यह जान लीजिए की JSSA एक प्राइवेट संस्था है। जो की हेल्थ केयर रिसर्च एंड डेवलपमेंट बोर्ड के अंतर्गत कार्य करती है। यह स्वस्थ क्षेत्र में अपनी सेवाएं प्रदान करती है। यह कई राज्यों में अपनी सेवाएं प्रदान करती है। जिसके कारण कंपनी के द्वारा कई पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती के अंतर्गत ब्लॉक स्तर पर भर्ती की जा रही है। आप सभी को यह भी जानकारी दे दे की यह भर्ती कोई सरकारी नौकरी की भर्ती नहीं है। बल्कि यह एक प्राइवेट भर्ती है। क्योंकि JSSA एक प्राइवेट संस्था है जो की स्वस्थ क्षेत्र में अपनी सेवाएं गरीब लोगों को प्रदान करती है। कंपनी द्वारा यह भर्ती गांव जिला ब्लॉक लेवल पर की जा रही है जो लाचार लोगों को फ्री स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराती है।

JSSA क्या है ?

सबसे पहले आप सभी यह जान लीजिए की JSSA यानी के जिला स्वास्थ्य सहायता अभियान है। आपको बता दे की यह भारत सरकार की एक शुरुआत है। जिसका मुख्य उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाना है। आपको बता दे की इस योजना को 2005 में हेल्थकेयर रिसर्च एंड डेवलपमेंट बोर्ड के द्वारा शुरू की गई थी। जो सामाजिक कल्याण संगठन “NAC” से संबद्ध है। जैसा की हमने आपको बताया की इस का उद्देश्य ग्रामीण इलाकों में स्वास्थ सेवा को सुधारना है। जिसके लिए इस संस्था के द्वारा ब्लॉक सुपरवाइजर से लेकर पंचायत स्तर तक के पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस संस्था के द्वार ग्रामीण क्षेत्रों में साइबर लगाए जाते है। जिसमें गरीब और लाचार लोगों को स्वस्थ संबंधित सेवाएं प्रदान की जाती है।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

अगर आप भी इस संस्था में नौकरी करने के इच्छुक है। तो आप भी सुपरवाइजर भर्ती के अंतर्गत आवेदन कर सकते है। लेकिन इस भर्ती में आवेदन करने से पहले भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता, आवश्यक दस्तावेज, आवेदन प्रक्रिया आदि जैसी अन्य जानकारी प्राप्त कर लेना आवश्यक है। जिसके लिए आपको लेख को अंत तक पड़ना होगा।

Supervisor Bharti शैक्षणिक योग्यता

अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते है। तो आप सभी को यह बता दे की इस भर्ती में केवल वह उम्मीदवार आवेदन कर सकता है। जिसके पास मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं की परीक्षा पास की हो। यानी के अगर उम्मीदवार 12वीं पास है तो ही वह इस भर्ती में आवेदन कर सकता है।

Block Supervisor Bharti आयु सीमा

आप सभी का यह जान लेना आवश्यक है की इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए। वही उसकी अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गई है। इसके साथ-साथ आप सभी को यह भी बता दे की आयु की गणना 1 जुलाई 2023 के अनुसार मापी जाएगी।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp
यह भी देखेंBARC Job Vacancy: बार्क में बिना लिखित परीक्षा नौकरी पाने का मौका, बस करना है ये काम, 90000 पाएं सैलरी 

BARC Job Vacancy: बार्क में बिना लिखित परीक्षा नौकरी पाने का मौका, बस करना है ये काम, 90000 पाएं सैलरी 

सिलेक्शन प्रोसेस

आपको बता दे की ब्लॉक सुपरवाइजर के पदों पर उम्मीदवार का चयन 12वीं के अंकों के आधार पर किया जाएगा 12वीं के अंकों के आधार पर मेरिट सूची तैयार की जाएगी। जिसके बाद जिस उम्मीदवार का नाम मेरिट में होगा वह इस भर्ती में चयनित हो सकेंगे।

नौकरी का स्थान

अगर आप भी इस संस्थान में नौकरी करना चाहते है। तो आपको बता दे की इस संस्थान के द्वारा छत्तीसगढ़, विहार, दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, झारखंड, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, असम, उड़ीसा, पश्चिम बंगाल और उत्तराखंड जैसे कई अन्य राज्यों में भर्ती की जा रही है। जिसमे आप सभी आवेदन कर सकते है।

भर्ती का आवेदन शुल्क

अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते है। तो आपको बता दे की इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको 260 रुपए का शुल्क भुगतान करना होगा। इसके साथ साथ आप सभी को यह भी बता दे की चाहे आप किसी भी जाति, धर्म, या वर्ग के उम्मीदवार हो यह शुल्क सभी के लिए एक समान है।

सैलरी

अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते है। लेकिन उससे पहले आप यह भी जानना चाहते है की इस नौकरी में आपको कितनी सैलरी मिलेगी। तो आप को यह बता दे की इस नौकरी में आपको 14500 से लेकर 21500 रुपए प्रतिमाह वेतन के रूप में प्रदान किए जाएंगे।

Supervisor Bharti में आवेदन कैसे करें ?

अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते है। तो इसके लिए हमने यहां पर कुछ स्टेप्स प्रदान किए हुए है। जिनको फॉलो करने पर आप भी इस भर्ती में आसानी से आवेदन कर सकते है। इसलिए दिए गए स्टेप्स को ध्यान से पढ़े एवं फॉलो करें

  • इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको JSSA की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • इसके बाद आप इस वेबसाइट के होम पेज पर पहुंच जाएंगे।
  • इसके होम पेज पर आपको Jobs & Carrier का विकल्प दिखाई देगा। आपको उस विकल पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आपके सामने एक ने पेज ओपन होगा। जिसमें आपको भर्ती का नोटिफिकेशन दिखाई देगा। अगर आप चाहे तो इस नोटिफिकेशन को डाउनलोड भी कर सकते है।
  • इसी के नीचे आपको एक फॉर्म दिखाई देगा। जिसमें आप से आपकी कुछ आवश्यक जानकारी पूछी जाएगी। जैसे की – अभ्यर्थी का नाम, आयु, पता, लिंग, राष्ट्रीयता, आधार संख्या, आदि जेसी जानकारी
  • आपको पूछी गई सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक भर देना होगा।
  • इस फॉर्म में आपको अपने आधार और पैन कार्ड की जानकारी के साथ-साथ अपने हस्ताक्षर एवं फोटो को भी अपलोड करना होगा।
  • इसके बाद आपको सभी जानकारी को भर देने के बाद नीचे दिए गए Submit के बटन पर क्लिक करना होगा।
  • इस प्रकार से आपका आवेदन फॉर्म सबमिट हो जाएगा।
  • इसी प्रकार से आप भी बड़े ही आसानी से इस भर्ती में आवेदन कर सकते है।

आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद संस्था द्वारा मेरिट सूची जारी की जाएगी अगर आप मेरिट सूची में स्थान पाते हैं तो संस्था द्वारा आपके नजदीकी ब्लॉक या गांव में आपको नौकरी दी जाएगी

यह भी देखेंSchool Closed News: भीषण गर्मी के चलते कई राज्यों में स्कूल बंद

School Closed News: भीषण गर्मी के चलते कई राज्यों में स्कूल बंद

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें