Krishi Vibhag Vacancy: कृषि विभाग में उद्यान अधिकारी के 318 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश में है तो आप भी इस भर्ती में आवेदन कर सकते है। लेकिन अगर आप भर्ती की योग्यता को पूर्ण करते है। तो ही आप इसमें आवेदन करने में सक्षम होंगे, जानिए कैसे करें आवेदन

Photo of author

Reported by Pankaj Bhatt

Published on

Krishi Vibhag Vacancy : कृषि विभाग के द्वारा उद्यान अधिकारी के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जो भी इच्छुक उम्मीदवार है वह सभी इस भर्ती के अंतर्गत आवेदन कर सकते है। आप सभी यह भी जान लीजिए की कृषि विभाग के द्वारा उद्यान अधिकारी के 318 पदों पर भर्ती की जाएगी। अगर आप भी इस भर्ती की योग्यता को पूर्ण करते है। तो आप भी इस भर्ती के अंतर्गत आवेदन करने में समर्थ होंगे। अगर आप भी इस भर्ती के अंतर्गत आवेदन करना चाहते है तो जल्द से जल्द इस भर्ती में आवेदन कर लीजिए क्योंकि इस भर्ती में आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 मई है। इसलिए इसमें जल्दी आवेदन कर ले। भर्ती से संबंधित जानकारी जैसे योग्यता, आवश्यक दस्तावेज, आवेदन शुल्क आदि जैसी जानकारी लेख विस्तारपूर्वक जानिए।

Krishi Vibhag Vacancy आवेदन शुल्क

आप सभी को यह बता दे की अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते है तो आप सभी को इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। अगर आप ओबीसी और EWS वर्ग के है तो आप सभी को इस भर्ती में आवेदन करने के लिए 750 रुपए का शुल्क भुगतान करना होगा। वही अगर आप SC, ST या अन्य पिछड़े वर्ग के है तो आप सभी को इस भर्ती में आवेदन करने के लिए 250 का शुल्क भुगतान करना होगा। इस आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जाएगा।

कृषि विभाग भर्ती शैक्षिक योग्यता 

आप सभी को यह बता दे की अगर आप भी इस भर्ती के अंतर्गत आवेदन कर रहे है। तो इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपके पास BSc एग्रीकल्चर एवं एग्रीकल्चर से BSc स्नातक डिग्री होनी अनिवार्य है। अन्यथा आप इस भर्ती में आवेदन करने में असमर्थ होंगे।

आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन करने की आयु सीमा निर्धारित की गई है। इसलिए आप इस भर्ती के अंतर्गत आवेदन करने में तब ही सक्षम होंगे अगर आपकी आयु 21 साल से लेकर 37 साल के बीच होगी अन्यथा आप इस भर्ती में आवेदन करने में असमर्थ होंगे। आप सभी को यह बता दे की अगर आप एक महिला है और आप इस भर्ती में आवेदन करना चाहती है तो आप के लिए आयु सीमा 40 वर्ष रखी गई है।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp
यह भी देखेंBOB Supervisor Vacancy: बैंक ऑफ़ बड़ोदा सुपरवाइजर भर्ती का बिना परीक्षा नोटिफिकेशन जारी

BOB Supervisor Vacancy: बैंक ऑफ़ बड़ोदा सुपरवाइजर भर्ती का बिना परीक्षा नोटिफिकेशन जारी

Krishi Vibhag Vacancy आवेदन प्रक्रिया

अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करने की सोच रहे है तो आप सभी को यह बता दे की अगर आप भर्ती की शैक्षणिक योग्यता एवं आयु सीमा को पूर्ण करते है तो ही आप इस भर्ती में आवेदन करने में सक्षम होगे। वही आप को बता दे की इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको इसके आधिकारिक नोटिफिकेशन पर जाना होगा।

इसके बाद आप जब नोटिफिकेशन पर क्लिक करेंगे उसके बाद आपके सामने एक आवेदन फॉर्म खुलेगा जिसके बाद आपको उसमें अपनी सभी आवश्यक जानकारी भर देनी होगी। उसके बाद आपको सभी आवश्यक दस्तावेज एवं अपनी एक फोटो और हस्ताक्षर को वेबसाइट पर अपलोड कर देना होगा। फिर आपको फॉर्म को सबमिट कर देना होगा। इसके बाद आपको फॉर्म का प्रिंटआउट निकलवा लेना होगा।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

यह भी देखेंIndian Air Force Vacancy: भारतीय वायु सेना में ग्रुप-वाई (नॉन टेक्निकल) मेडिकल असिस्टेंट एयरमैन की भर्ती, 22 मई से 5 जून तक करें आवेदन

Indian Air Force Vacancy: भारतीय वायु सेना में ग्रुप-वाई (नॉन टेक्निकल) मेडिकल असिस्टेंट एयरमैन की भर्ती, 22 मई से 5 जून तक करें आवेदन

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें