Bihar ITI Admit Card: बिहार आईटीआई एडमिट कार्ड जारी, यहां से डाउनलोड करें ?

अगर आप भी बिहार आईटीआई के एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे है। तो आप को चिंता करने की आवश्यकता नही है। क्योंकि इस परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए है। जिसको डाउनलोड करने के लिए आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकते है। यहां जानिए पूरी प्रक्रिया

Photo of author

Reported by Pankaj Bhatt

Published on

Bihar ITI Admit Card : तो दोस्तो अगर आप भी बिहार आईटीआई की परीक्षा देने वाले है और अगर आप भी इसके एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे है। तो आप सभी के लिए खुशखबरी है क्योंकि अब आपका इंतजार खत्म चुका है। क्योंकि राजस्थान पीटीईटी परीक्षा के एडमिट कार्ड 28 मई को रिलीज कर दिए है। जिसके बाद आप आसानी से उसे डाउनलोड कर सकेंगे। आप सभी को यह भी बता दे की आप इसकी आधिकारिक वेबसाइट के जरिए एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते है।

Bihar ITI Admit Card: बिहार आईटीआई एडमिट कार्ड जारी, यहां से डाउनलोड करें
Bihar ITI Admit Card: बिहार आईटीआई एडमिट कार्ड जारी, यहां से डाउनलोड करें

इस वर्ष इस बिहार आईटीआई परीक्षा का आयोजन बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद के द्वारा किया गया है। आपको यह बता दे की इस परीक्षा के लिए आवेदन 7 अप्रैल से 15 मई 2024 तक किए गए थे। अब इसकी परीक्षा का आयोजन 9 जून को किया जाएगा। जिसके एडमिट कार्ड परीक्षा से कुछ दिन पहले जारी कर दिए गए है। अगर आप भी अपना एडमिट कार्ड के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते है। तो दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़े।

बिहार आईटीआई के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे थे। 28 मई को बिहार आईटीआई के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं, जिन्हें उम्मीदवार बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। आईटीआई की परीक्षा 9 जून को आयोजित की जाएगी।

परीक्षा वाले दिन आप सभी को अपना एडमिट कार्ड परीक्षा केंद्र में ले जाना अनिवार्य है। आप सभी को यह बता दे की आईटीआई में कुल 32,772 सीटें हैं, जिनमें से 8,193 सीटें सामान्य वर्ग के लिए आरक्षित हैं। परीक्षा के बाद रिजल्ट के अंकों को ध्यान में रखते हुए उम्मीदवारों को कॉलेजों का आवंटन किया जाएगा।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

बिहार आईटीआई एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की प्रक्रिया

आप सभी को यह बता दे की आईटीआई एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए आप सभी को बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद की आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर जाना होगा। इसको डाउनलोड करने के प्रक्रिया यहां पर बताई है। जानने के लिए दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़े।

यह भी देखेंRuk Jana Nahi Yojana Admit Card 2024 जारी जानें कैसे करें डाउनलोड

Ruk Jana Nahi Yojana Admit Card 2024 जारी जानें कैसे करें डाउनलोड

सबसे पहले तो आप सभी को बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद की आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर जाना होगा। जिसके बाद आप वेबसाइट के होम पेज पर पहुंच जाएंगे। जहां पर आपको आईटीआई एडमिट कार्ड 2024 लिंक दिखाई देगा। उसके बाद आपको यूजर आईडी और पासवर्ड के जरिए लॉगिन करना होगा

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

इसके बाद आपको वहां पर एडमिट कार्ड का विकल्प दिखाई देगा। आपको उसपर क्लिक करना होगा। उसके बाद आपको पूछी गई जानकारी को भरना होगा। उसके बाद आपको उसे सबमिट करना होगा। इसके बाद आपको आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा। जिसके बाद आपको उस एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर लेना होगा।

यह भी देखेंSSC JE Admit Card 2024: रीजन वाइज हॉल टिकट डाउनलोड लिंक

SSC JE Admit Card 2024: रीजन वाइज हॉल टिकट डाउनलोड लिंक

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें