DRDO Vacancy 2024: 10वीं पास युवाओं के लिए DRDO कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती अधिसूचना जारी

अगर आप भी डीआरडीओ में नौकरी करने के इच्छुक है। तो आप सभी के लिए खुशखबरी है। क्योंकि डीआरडीओ के द्वारा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसमे 10वी पास आवेदक भी आवेदन कर सकते है। इस भर्ती में बिना परीक्षा के सीधा भर्ती की जाएगी जानिए कैसे करें आवेदन

Photo of author

Reported by Pankaj Bhatt

Published on

DRDO Vacancy 2024 : आप सभी ने DRDO का नाम तो सुना ही होगा। बल्कि आप में से अधिकतर लोग इस विभाग में नौकरी करने के इच्छुक होंगे। तो अगर आप भी उन्ही में से एक है जो की DRDO में नौकरी करना चाहते है। तो आप सभी के लिए खुशखबरी है। क्योंकि DRDO के द्वारा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसके लिए आप भी इस भर्ती में शामिल हो सकते है। अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक है। तो आप इस भर्ती में 31 मई तक आवेदन कर सकते हैं।

DRDO Vacancy 2024: 10वीं पास युवाओं के लिए DRDO कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती अधिसूचना जारी
DRDO Vacancy 2024: 10वीं पास युवाओं के लिए DRDO कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती अधिसूचना जारी

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इस भर्ती में कंप्यूटर ऑपरेटर के पदों पर बहाली की जाएगी। इस भर्ती के अंतर्गत 10वी पास आवेदक भी आवेदन करने के उम्मीदवार होंगे। अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते है। तो इससे पहले इस बारे में आवश्यक जानकारी प्राप्त कर ले। जो की इस लेख में प्रदान की गई है।

डीआरडीओ भर्ती आवेदन शुल्क

अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करने की सोच रहे है। तो आप सभी को यह बता दे की तो आप इस भर्ती में निश्चित होकर आवेदन कर सकते है। क्योंकि इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको किसी भी प्रकार से आवेदन शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है। क्योंकि इस भर्ती में आवेदन पूर्ण रूप से निशुल्क है।

DRDO Vacancy 2024 आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को यह जान लेना आवश्यक है की इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आयु सीमा निर्धारित की गई है। इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपकी न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए इसके साथ साथ अधिकतम आयु 35 वर्ष निर्धारित की गई है। इसके साथ साथ आप यह भी जान लीजिए की एससी एसटी उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp
यह भी देखेंCentral University LDC MTS Vacancy: केंद्रीय विश्वविद्यालय एलडीएस एमटीएस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

Central University LDC MTS Vacancy: केंद्रीय विश्वविद्यालय एलडीएस एमटीएस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

डीआरडीओ शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता भी निर्धारित की गई है। इस भर्ती में आवेदन करने के लिए के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 10वीं पास की होनी चाहिए। इसके साथ साथ भर्ती में आवेदन करने के संबंधित ट्रेड में आईटीआई डिप्लोमा होना भी आवश्यक है।

DRDO Vacancy 2024 आवेदन प्रक्रिया

डीआरडीओ कंप्यूटर ऑपरेटर के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। तो आप सभी को यह बता दे की इसके लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड कर लेना चाहिए। इसके बाद आपको नीचे दिए गए ऑनलाइन आवेदन के लिंक पर क्लिक करना होगा। जिसके बाद आपके सामने एक आवेदन फॉर्म खुल जाएगा। इस फॉर्म में आप से कुछ आवश्यक जानकारी पूछी जाएगी। जिसको आप ने सही तरीके से भर देना होगा। इसके बाद आपको सभी आवश्यक दस्तावेज वेबसाइट पर अपलोड करने होंगे। इसके बाद आपको अपने आवेदन फॉर्म को सबमिट कर देना होगा। आप इस आवेदन फॉर्म का प्रिंटआउट भी निकाल सकते है।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

DRDO Vacancy 2024 Notification

यह भी देखेंDelhi Air Force Canteen Vacancy: दिल्ली एयर फोर्स कैंटीन में 10वीं पास भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

Delhi Air Force Canteen Vacancy: दिल्ली एयर फोर्स कैंटीन में 10वीं पास भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें