Army Agniveer Result: इंडियन आर्मी अग्निवीर रिजल्ट जारी, यहां से चेक करें

आप सभी को यह बता दे की अगर आप ने भी आर्मी अग्निवीर की परीक्षा दी है। वह सभी अपना रिजल्ट इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर सकते है। इसका रिजल्ट 28 मई को जारी किया गया। यहां जानिए रिजल्ट चेक करने की प्रक्रिया

Photo of author

Reported by Pankaj Bhatt

Published on

Army Agniveer Result : आप सभी को यह बता दे की इंडियन आर्मी ने अग्निवीर भर्ती 2024 के परिणाम जारी कर दिए गए है। जिस जिस उम्मीदवार ने इंडियन आर्मी अग्निवीर की परीक्षा दी है। वह सभी इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते है। क्योंकि इंडियन आर्मी अग्निवीर का परिणाम 28 मई को जारी किया गया है। आप सभी को यह बता दे की जिस जिस उम्मीदवार का रिजल्ट आ चुका है और वह इसमें पास जो चुका है तो उसे आगे की प्रक्रिया के लिए तैयार रहना चाहिए। आप सभी को यह भी बता दे की इसकी परीक्षा 22 अप्रैल से 3 मई 2024 तक चली थी। आप सभी को यह भी बता दे की इस परीक्षा का रिजल्ट चेक करने के लिए आपको पंजीकरण संख्या और अन्य आवश्यक विवरण वेबसाइट पर दर्ज करने होंगे। अगर आप भी अपना रिजल्ट चेक करना चाहते है। तो इस लेख में बताई गई जानकारी को ध्यान से पढ़े।

Army Agniveer Result: इंडियन आर्मी अग्निवीर रिजल्ट जारी, यहां से चेक करें
Army Agniveer Result: इंडियन आर्मी अग्निवीर रिजल्ट जारी, यहां से चेक करें

Army Agniveer Result जारी

आप सभी को यह बता दे की इंडियन आर्मी अग्निवीर का आवेदन 13 फरवरी से 22 मार्च तक किए गए थे। इसकी परीक्षा का आयोजन 22 अप्रैल से 3 मई तक सभी जगहों पर आयोजित की गई थी। आप सभी को यह भी बता दे की इंडियन आर्मी अग्नि वीर परीक्षा में सबसे पहले राजस्थान क्षेत्र का रिजल्ट जारी किया गया है। अन्य राज्यों के परिणाम भी जल्द ही जारी किए जाएंगे। इसलिए आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट को बार बार चेक करते रहना होगा।

भारतीय सेना ने सेना अग्निविर जनरल ड्यूटी, तकनीकी शाखा, क्लर्क, ट्रेड्समैन, वूमेन मिलिट्री पुलिस, अग्निवीर ऑफिस असिस्टेंट सभी के रिजल्ट जारी कर दिए गए है। जिस जिस ने इसकी परीक्षा दी है वह सभी इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रेसुलोट चेक कर सकते है। इसके परिणाम 28 मई से जारी होने प्रारंभ हो चुके है। रिजल्ट चेक करने के बाद जो जो उम्मीदवार पास हो गया होगा। उसे इसके आगे की प्रक्रिया की तैयारी कर लेना होगी।

यह भी देखेंCBSE 10th Marks Verification: 500 रुपये में बदल जाएगा रिजल्ट, आवेदन शुरू, अभी भरें फॉर्म

CBSE 10th Marks Verification: 500 रुपये में बदल जाएगा रिजल्ट, आवेदन शुरू, अभी भरें फॉर्म

आर्मी अग्निवीर रिजल्ट चेक करने की प्रक्रिया

जैसा की हम सभी जानते है की इसका रेस्ट इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। इसके लिए आप सभी को सबसे पहले इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद आप वेबसाइट के होम पेज पर पहुंच जाएंगे। इसके होम पेज पर आपको सीसीई रिजल्ट का विकल्प दिखाई देगा। आपको इस विकल्प पर क्लिक करना होगा। जिससे आपके सामने रिजल्ट पेज खुल जाएगा।

इसके बाद जिस एआरओ का रिजल्ट आपको चेक करना है, उसके रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद आपके सामने रिजल्ट की पीडीएफ खुल जाएगी। इसके बाद आप अपना रोल नंबर के जरिए अपना रिजल्ट चेक कर सकते है।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp
यह भी देखेंMaharashtra Board 12th Results 2024 Live Updates: जानें कैसे चेक करें अपना रिजल्ट

Maharashtra Board 12th Results 2024: जानें कैसे चेक करें अपना रिजल्ट

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें