PTET Admit Card Date: राजस्थान पीटीईटी एडमिट कार्ड होने वाले हैं जारी, यहां देखें डेट

अगर आप भी पीटीईटी परीक्षा के एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे है। तो आप को चिंता करने की आवश्यकता नही है। क्योंकि इस परीक्षा के एडमिट कार्ड अगले महीने की शुरुआत में जारी कर दिए जाएंगे। जानिए कैसे करें डाउनलोड

Photo of author

Reported by Pankaj Bhatt

Published on

PTET Admit Card Date : तो दोस्तो अगर आप भी राजस्थान स्टेट की परीक्षा देने वाले है और अगर आप भी इसके एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे है। तो आप सभी के लिए खुशखबरी है क्योंकि अब आपका इंतजार खत्म होने वाला है। क्योंकि राजस्थान पीटीईटी परीक्षा के एडमिट कार्ड अगले हफ्ते की शुरुआत में रिलीज कर दिए जायेंगे। जिसके बाद आप आसानी से उसे डाउनलोड कर सकेंगे। आप सभी को यह भी बता दे की राजस्थान पीटीईटी परीक्षा 2 वर्षीय बीएड और 4 वर्षीय बीए बीएड एवं बीएससी बीएड पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है।

PTET Admit Card Date: राजस्थान पीटीईटी एडमिट कार्ड होने वाले हैं जारी, यहां देखें डेट
PTET Admit Card Date: राजस्थान पीटीईटी एडमिट कार्ड होने वाले हैं जारी, यहां देखें डेट

इस वर्ष इस राजस्थान पीटीईटी परीक्षा का आयोजन वर्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय कोटा के द्वारा किया गया है। आपको यह बता दे की इस परीक्षा के लिए आवेदन 6 मार्च से 6 मई तक किए गए थे। अब इसकी परीक्षा का आयोजन 9 जूम को किया जाएगा। जिसके एडमिट कार्ड परीक्षा से करीब 1 हफ्ता पहले जारी किए जाएंगे। अगर आप भी अपना एडमिट कार्ड के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते है। तो दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़े।

राजस्थान पीटीईटी एडमिट कार्ड होने वाले हैं जारी

आप सभी को यह बता दे की बीएड कॉलेज में प्रवेश के लिए परीक्षा का आयोजन 9 जून को होने वाली पीटीईटी परीक्षा के लिए जिले के अनुसार सभी परीक्षा केंद्रों का गठन का कार्य पूर्ण हो चुका है। इस वर्ष इस पीटीईटी परीक्षा के लिए करीब 4.28 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। जिनकी परीक्षा के लिए करीब 1055 परीक्षा केंद्रों का गठन किया गया है। वर्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय, कोटा ने परीक्षा की तैयारियां शुरू कर दी हैं। आप सभी को यह बता दे की यह परीक्षा 9 जून 2024 को सुबह 11:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक चलेगी।

आप सभी को यह भी जानकारी प्रदान कर दे की इस वर्ष बीएड की 2 वर्ष के पाठ्यक्रम के लिए 2.74 लाख और 4 वर्षीय बीए बीएड एवं बीएससी बीएड इंटीग्रेटेड पाठ्यक्रम के लिए 1.53 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। इस वर्ष पिछले वर्ष की तुलना में काफी कम आवेदन हुए है। इस वर्ष इसकी परीक्षा परीक्षा 9 जून 2024 को सुबह 11:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक चलेगी।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

आप सभी को यह भी बता दे की इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड अगले माह के पहले सप्ताह में जारी कर दिए जायेंगे। यानी के जून महीने की 3 तारीख के आसपास एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। आप सभी को यह सलाह दी जाती है की आप बार बार वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिट कार्ड के लिए चेक करते रहे। इसके साथ साथ आप यह भी ध्यान से रखिए की परीक्षा वाले दिन आपके पास एडमिट कार्ड होना अनिवार्य है ,

यह भी देखेंBihar ITI Admit Card: बिहार आईटीआई एडमिट कार्ड जारी, यहां से डाउनलोड करें

Bihar ITI Admit Card: बिहार आईटीआई एडमिट कार्ड जारी, यहां से डाउनलोड करें ?

पीटीईटी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की प्रक्रिया

आप सभी को यह बता दे की पीटीईटी एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए आप सभी को महावीर ओपन यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसको डाउनलोड करने के प्रक्रिया यहां पर बताई है। जानने के लिए दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़े।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

सबसे पहले तो आप सभी को पीटीईटी की आधिकारिक वेबसाइट ptetvmou2024.com पर जाना होगा। जिसके बाद आप वेबसाइट के होम पेज पर पहुंच जाएंगे। जहां पर आपको 2 वर्षीय बीएड या 4 वर्षीय बीए बीएड एवं बीएससी बीएड पाठ्यक्रम को सेलेक्ट करना होगा।

इसके बाद आपको वहां पर एडमिट कार्ड का विकल्प दिखाई देगा। आपको उसपर क्लिक करना होगा। उसके बाद आपको पूछी गई जानकारी को भरना होगा। उसके बाद आपको उसे सबमिट करना होगा। इसके बाद आपको आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा। जिसके बाद आपको उस एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर लेना होगा।

यह भी देखेंSSC JE Admit Card 2024: रीजन वाइज हॉल टिकट डाउनलोड लिंक

SSC JE Admit Card 2024: रीजन वाइज हॉल टिकट डाउनलोड लिंक

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें