Airport Ground Staff Vacancy: एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ के 1074 पदों पर 12वीं पास भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

दोस्तो अगर आप भी 12वी पास है और अगर आप भी नौकरी की तलाश कर रहे है। तो आपको बता दे की आप के लिए नौकरी का सुनहरा मौका है। क्योंकि एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। यहां जानिए भर्ती में कैसे करें आवेदन

Photo of author

Reported by Pankaj Bhatt

Updated on

Airport Ground Staff Vacancy : तो दोस्तो आप सभी को यह बता दे की अगर आप भी 12वी पास है और अगर आप भी नौकरी की तलाश मे है। तो आपको अब चिंता करने की कोई भी आवश्यकता नही है। क्योंकि एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते है। तो आपका 12वी कक्षा पास होना अनिवार्य है। इस भर्ती के अंतर्गत 1074 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते है। तो आपको बता दे की अगर आप भी इस भर्ती की सभी योग्यता को पूर्ण करते होंगे तो ही आप इस भर्ती की प्रक्रिया में शामिल हो सकेंगे। इसलिए दोस्तो इस भर्ती में आवेदन करने से पहले यह जान ले की भर्ती में आवेदन करने की योग्यता, एवं आवेदन शुल्क कितना है ? यह जानने के लिए लेख को अंत तक पढ़े।

Airport Ground Staff Vacancy: एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ के 1074 पदों पर 12वीं पास भर्ती का नोटिफिकेशन जारी
Airport Ground Staff Vacancy: एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ के 1074 पदों पर 12वीं पास भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ भर्ती आवेदन शुल्क

अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करने की सोच रहे है। तो आप सभी को यह बता दे की तो आप इस भर्ती में निश्चित होकर आवेदन कर सकते है। क्योंकि इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको केवल 350 रुपए का आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। तब ही आप इस भर्ती के अंतर्गत आवेदन कर सकते है।

Airport Ground Staff Vacancy आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को यह जान लेना आवश्यक है की इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आयु सीमा निर्धारित की गई है। इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपकी न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए इसके साथ साथ अधिकतम आयु 30 वर्ष निर्धारित की गई है। इसके साथ साथ आप सभी को यह भी बता दे की इस भर्ती में आयु की गणना नोटिफिकेशन के आधार पर की जाएगी। इसके साथ साथ आप यह भी जान लीजिए की एससी एसटी उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी।

Airport Ground Staff Vacancy शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता भी निर्धारित की गई है। इस भर्ती में आवेदन करने के लिए के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं कक्षा और आईटीआई होना चाहिए इसके अलावा 12वीं पास उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं कोई विमानन एयरलाइंस प्रमाण पत्र और डिप्लोमा की आवश्यकता नही है।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp
यह भी देखेंGuru Jamveshwar University: हिसार में गैर-शिक्षण भर्ती 2024, परीक्षा तिथि और प्रवेश पत्र डाउनलोड

Guru Jamveshwar University: हिसार में गैर-शिक्षण भर्ती 2024, परीक्षा तिथि और प्रवेश पत्र डाउनलोड

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ भर्ती चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों को सबसे पहले लिखित परीक्षा देनी होगी। इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को दिल्ली में कंपनी के पंजीकृत कार्यालय में साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। इसके बाद मेडिकल और चरित्र सत्यापन होगा। चयनित उम्मीदवारों को 25,000 से 35,000 रुपए तक का वेतन मिलेगा।

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ भर्ती आवेदन प्रक्रिया

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। तो आप सभी को यह बता दे की इसके लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड कर लेना चाहिए। इसके बाद आपको नीचे दिए गए ऑनलाइन आवेदन के लिंक पर क्लिक करना होगा। जिसके बाद आपके सामने एक आवेदन फॉर्म खुल जाएगा। इस फॉर्म में आप से कुछ आवश्यक जानकारी पूछी जाएगी। जिसको आप ने सही तरीके से भर देना होगा। इसके बाद आपको सभी आवश्यक दस्तावेज वेबसाइट पर अपलोड करने होंगे। इसके बाद आपको अपने आवेदन फॉर्म को सबमिट कर देना होगा। आप इस आवेदन फॉर्म का प्रिंटआउट भी निकाल सकते है।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

यह भी देखेंRPF VACANCY 2024: RPF कांस्टेबल, सब-इंस्पेक्टर के हजारों पदों पर भर्ती हुई रद्द, अभ्यर्थी हुए नाराज!

RPF VACANCY 2024: RPF कांस्टेबल, सब-इंस्पेक्टर के हजारों पदों पर भर्ती हुई रद्द, अभ्यर्थी हुए नाराज!

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें