Meter Reader Vacancy 2024: बिजली विभाग में 5वी 8वी पास के लिए निकली भर्ती, आवेदन फॉर्म भरना शुरू

अगर आप भी नौकरी करना चाहते है। तो आप सभी के लिए खुशखबरी है। क्योंकि बिजली विभाग के द्वारा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते है, तो भर्ती की योग्यता जानिए

Photo of author

Reported by Pankaj Bhatt

Updated on

    Meter Reader Vacancy 2024 : बिजली विभाग के द्वारा मीटर रीडर के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जो भी इच्छुक उम्मीदवार है वह सभी इस भर्ती के अंतर्गत आवेदन कर सकते है। आप सभी यह भी जान लीजिए की बिजली विभाग के द्वारा मीटर रीडर के पदों पर 600 से अधिक पदों पर भर्ती की जाएगी। अगर आप भी इस भर्ती की योग्यता को पूर्ण करते है। तो आप भी इस भर्ती के अंतर्गत आवेदन करने में समर्थ होंगे। अगर आप भी इस भर्ती के अंतर्गत आवेदन करना चाहते है तो जल्द से जल्द इस भर्ती में आवेदन कर लीजिए क्योंकि इस भर्ती में आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 जून 2024 है। इसलिए इसमें जल्दी आवेदन कर ले। भर्ती से संबंधित जानकारी जैसे योग्यता, आवश्यक दस्तावेज, आवेदन शुल्क आदि जैसी जानकारी लेख विस्तारपूर्वक जानिए।

    Meter Reader Vacancy 2024: बिजली विभाग में 5वी 8वी पास के लिए निकली भर्ती, आवेदन फॉर्म भरना शुरू
    Meter Reader Vacancy 2024: बिजली विभाग में 5वी 8वी पास के लिए निकली भर्ती, आवेदन फॉर्म भरना शुरू

    Meter Reader Vacancy 2024 आवेदन शुल्क

    तो अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करने की सोच रहे है। तो आप सभी को यह बता दे की इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको आवेदन शुल्क की चिंता करने की कोई भी आवश्यकता नहीं है। क्योंकि इस भर्ती में आवेदन करना निशुल्क है। इसके पाई आपको कोई भी शुल्क देने की आवश्यकता नही है।

    बिजली विभाग भर्ती शैक्षिक योग्यता 

    आप सभी को यह बता दे की अगर आप भी इस भर्ती के अंतर्गत आवेदन कर रहे है। तो इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार 5वी 8वी पास होना अनिवार्य है। अन्यथा आप इस भर्ती में आवेदन करने में असमर्थ होंगे।

    Meter Reader Vacancy 2024 भर्ती आयु सीमा

    इस भर्ती में आवेदन करने की आयु सीमा निर्धारित की गई है। इसलिए आप इस भर्ती के अंतर्गत आवेदन करने में तब ही सक्षम होंगे अगर आपकी आयु 14 वर्ष से लेकर 35 साल के बीच होगी अन्यथा आप इस भर्ती में आवेदन करने में असमर्थ होंगे। एससी एसटी या किसी अन्य पिछड़ी जाति वाले उम्मीदवारों को भर्ती की आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी।

    व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp
    यह भी देखेंPWD Vacancy 2024: चपरासी और हेल्पर के 17 हजार से अधिक पदों पर होगी भर्ती, अंतिम तिथि से पहले करें आवेदन

    PWD Vacancy 2024: चपरासी और हेल्पर के 17 हजार से अधिक पदों पर होगी भर्ती, अंतिम तिथि से पहले करें आवेदन

    Meter Reader Vacancy 2024 आवेदन प्रक्रिया

    अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करने की सोच रहे है तो आप सभी को यह बता दे की अगर आप भर्ती की शैक्षणिक योग्यता एवं आयु सीमा को पूर्ण करते है तो ही आप इस भर्ती में आवेदन करने में सक्षम होगे। वही आप को बता दे की इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको इसके आधिकारिक नोटिफिकेशन पर जाना होगा।

    इसके बाद आप जब नोटिफिकेशन पर क्लिक करेंगे उसके बाद आपके सामने एक आवेदन फॉर्म खुलेगा जिसके बाद आपको उसमें अपनी सभी आवश्यक जानकारी भर देनी होगी। उसके बाद आपको सभी आवश्यक जानकारी को भर देना होगा। इसके बाद आपको आवेदन फॉर्म के साथ साथ अपने सभी आवश्यक दस्तावेज वेबसाइट पर अपलोड करने होंगे। इसके बाद आपको इस आवेदन पत्र को सबमिट कर देना होगा। इसी तरह से आप भी बड़े ही आसानी से इसमें आवेदन करने में सक्षम होंगे।

    व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

    यह भी देखेंFood Department Bharti: खाद्य विभाग में 417 पदों पर होंगी भर्ती, ऐसे कर सकेंगे आवेदन, जानिए योग्यता

    Food Department Bharti: खाद्य विभाग में 417 पदों पर होंगी भर्ती, ऐसे कर सकेंगे आवेदन, जानिए योग्यता

    Leave a Comment

    हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें