Delhi Air Force Canteen Vacancy: दिल्ली एयर फोर्स कैंटीन में 10वीं पास भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

तो अगर आप भी नौकरी की तालाश कर रहे है। तो आप सभी के पास दिल्ली एयर फोर्स कैंटीन में नौकरी करने का सुनहरा मौका है। क्योंकि दिल्ली एयर फोर्स के द्वारा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसमे वह कई पदों पर भर्ती करेंगे। अगर आप भी इसमें आवेदन करना चाहते है तो लेख को पूरा पढ़े।

Photo of author

Reported by Pankaj Bhatt

Published on

Delhi Air Force Canteen Vacancy : सभी को यह बता दे नौकरी की तालाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। क्योंकि एयर फोर्स कैंटीन के द्वारा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। भर्ती के उम्मीदवार भर्ती के अंतर्गत आधिकारिक वेबसाइट के जरिए आवेदन कर सकते है। अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करने की सोच रहे है तो आप सभी को इसके लिए जल्द से जल्द आवेदन कर लेना चाहिए क्योंकि इस भर्ती में आवेदन करने की प्रक्रिया 24 मई से शुरू की गई थी और इसकी अंतिम तीथि 10 जून 2024 है। इस भर्ती में सफाई वाला, हेल्पर, बिलिंग क्लर्क, अकाउंटेंट के पदों पर बहाली की जाएगी। इस भर्ती के अंतर्गत 10वी व 12वी पास आवेदक भी आवेदन करने के उम्मीदवार होंगे। अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते है। तो इससे पहले इस बारे में आवश्यक जानकारी प्राप्त कर ले। जो की इस लेख में प्रदान की गई है।

Delhi Air Force Canteen Vacancy: दिल्ली एयर फोर्स कैंटीन में 10वीं पास भर्ती का नोटिफिकेशन जारी
Delhi Air Force Canteen Vacancy: दिल्ली एयर फोर्स कैंटीन में 10वीं पास भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

दिल्ली एयर फोर्स कैंटीन भर्ती आवेदन शुल्क

अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करने की सोच रहे है। तो आप सभी को यह बता दे की तो आप इस भर्ती में निश्चित होकर आवेदन कर सकते है। क्योंकि इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको किसी भी प्रकार से आवेदन शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है। क्योंकि इस भर्ती में आवेदन पूर्ण रूप से निशुल्क है।

Delhi Air Force Canteen Vacancy आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को यह जान लेना आवश्यक है की इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आयु सीमा निर्धारित की गई है। इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपकी न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए इसके साथ साथ अधिकतम आयु 32 वर्ष निर्धारित की गई है। इसमें आयु की गणना 10 जून 2024 को आधार मानकर की जाएगी। इसके साथ साथ आप यह भी जान लीजिए की एससी एसटी उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी।

यह भी देखेंHigh Court Translator Vacancy: हाईकोर्ट में ट्रांसलेटर के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

High Court Translator Vacancy: हाईकोर्ट में ट्रांसलेटर के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

दिल्ली एयर फोर्स कैंटीन भर्ती योग्यता

  • आप सभी को यह बता दे की इस भर्ती में सफाईवाले के पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार पढ़ा लिखा होना चाहिए। इसके साथ साथ हाउसकीपिंग व सफाई कार्य का ज्ञान एवं शारीरिक रूप से फिट होना भी अनिवार्य है।
  • अगर उम्मीदवार हेल्पर के पद के लिए आवेदन करना चाहते है तो वह 10वी कक्षा पास होना चाहिए। वही उसके अंदर 55 किलों वजन उठाने की क्षमता भी होनी चाहिए। इसके साथ साथ वह शारीरिक रूप से फिट भी होना चाहिए।
  • बिलिंग क्लर्क के लिए अभ्यर्थी 12वीं कक्षा पास तथा कंप्यूटर पर टाइपिंग में 30 शब्द प्रति मिनट की स्पीड और शारीरिक रूप से फिट होना चाहिए।
  • अकाउंटेंट पद के लिए आवेदन करने वाला उम्मीदवार बीकॉम पास होना चाहिए, कंप्यूटर टाइपिंग एवं अकाउंटिंग सॉफ्टवेयर का ज्ञान होना भी आवश्यक है एवं दो साल का अनुभव भी होना चाहिए।

Delhi Air Force Canteen Vacancy आवेदन प्रक्रिया

दिल्ली एयर फोर्स कैंटीन भर्ती के लिए ऑफलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। तो आप सभी को यह बता दे की इसके लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड कर लेना चाहिए। इसके बाद उन्हें इस भर्ती का आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर लेना होगा और उसका प्रिंटआउट निकाल लेना होगा। इस फॉर्म में आप से कुछ आवश्यक जानकारी पूछी जाएगी। जिसको आप ने सही तरीके से भर देना होगा। इसके बाद आपको सभी आवश्यक दस्तावेज फॉर्म के साथ सलग्न करने होंगे। इसके बाद नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर अंतिम तिथि से पहले भेज देना है

यह भी देखेंPWD Vacancy 2024: चपरासी और हेल्पर के 17 हजार से अधिक पदों पर होगी भर्ती, अंतिम तिथि से पहले करें आवेदन

PWD Vacancy 2024: चपरासी और हेल्पर के 17 हजार से अधिक पदों पर होगी भर्ती, अंतिम तिथि से पहले करें आवेदन

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें