Work From Home Jobs for Students: विद्यार्थियों अब घर बैठे काम करके कमा सकते हैं ₹20,000 से ₹50,000, यहाँ जाने कैसे?

Work From Home Jobs: कुछ खास हुनर रखने वाले विधार्थी ऑनलाइन मोड पर काफी तरह ही जॉब पा रहे है। इनको आम कामकाजी लोग भी अपना रहे है।

Photo of author

Reported by Pankaj Bhatt

Published on

Work From Home Jobs For Students

Work From Home Jobs: यदि किसी छात्र के मन में शिक्षा के साथ ही कुछ पैसे कमाने का भी प्लान आ रहा है तो आज का लेख उसके लिए काफी फायदेमंद सिद्ध होगा। आज के समय में काफी सारी ऑनलाइन जॉब उपलब्ध है जो कि छात्रों को काफी अच्छी इनकम करने का अवसर देती है। इस काम को काम करने वाले वयस्क लोग भी कर सकते है। तो अब हम आपको प्रति माह में 20 से 50 हजार रुपए तक की इनकम करवाने वाली वर्क फ्रॉम होम जॉब की जानकारी देने वाले है।

ऑनलाइन मिल रहे है काफी मौके

मॉडर्न दौर में जॉब सर्च करना काफी सरल हो गया है और काफी कंपनियों द्वारा ऑनलाइन तरीके से भर्तियां करना का काम हो रहा है। इन जॉब के लिए आपको ऐसी वेबसाइट को रेगुलर बेसिस पर चेक करते रहना होगा। बस आपने हमारे द्वारा बताए गए असली तरीकों को समझकर पैसे कमाने शुरू कर देने है।

विद्यार्थियों के लिए वर्क फ्रॉम होम जॉब

आजकल काफी ऐसे तरीके है जो कि आपको घर से ही कुछ कमाई करने का अवसर देते है। विशेष रूप से विद्यार्थी वर्ग के लिए शिक्षा के साथ ही कुछ एक्स्ट्रा इनकम करना का सही तरीका है। अब जान ले इस प्रकार के ऑप्शन के बारे में

फ्रीलांस राइटिंग जॉब

अगर आपमें पढ़ने एवं लिखने का हुनर है तो आप फ्रीलांस लेखक का कार्य कर सकते है। यानी कि ऑनलाइन कस्टमर्स के लिए आपको आर्टिकल, ब्लॉग एवं एजुकेशनल पेपर को लिखने का काम करना है। इस प्रकार का काम आपने अपवर्क एवं फ्रीलांसर आदि वेबसाइट में करना है।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

रिमोट इंटरशिप जॉब

काफी कंपनियों की तरफ से रिमोट इंटर्नशिप के मौके भी दिए जाते है जो कि घर से ही काम का एक्सपीरियंस पाने की परमिशन देता है। Internship.com एवं Linked.in आदि वेबसाइट पर इस प्रकार के मौकों की लिस्ट होती है।

डाटा एंट्री जॉब

डेटा एंट्री करने का काम थोड़ा आसान एवं सहूलियत वाला होता है। काफी कंपनी अपने डाटाबेस अथवा स्प्रेडशीट में डीटेल्स डालने हेतु रिमोट डाटा एंट्री करने वालो की भर्ती करती है। इस प्रकार के जॉब को करके कोई भी अपने टाइम में इनकम कर सकता है।

ई कॉमर्स एवं ड्रॉपशीपिंग जॉब

आप अपने स्वयं का ई कॉमर्स स्टोर की शुरुआत करके अथवा ड्रॉपशीपिंग को आजमाकर कुछ काम कर सकते है। Shopify आदि प्लेटफार्म ऑनलाइन तरीके से स्टोर को बनाने के काम को सरल करते है। यहां पर आपको कपड़ो से लेकर गेजेट्स आदि प्रोडक्ट की सेलिंग का मौका मिलेगा।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp
यह भी देखेंBARC Job Vacancy: बार्क में बिना लिखित परीक्षा नौकरी पाने का मौका, बस करना है ये काम, 90000 पाएं सैलरी 

BARC Job Vacancy: बार्क में बिना लिखित परीक्षा नौकरी पाने का मौका, बस करना है ये काम, 90000 पाएं सैलरी 

कंटेंट क्रिएटर्स की जॉब

अगर आपको सोशल मीडिया का अनुभव है और आप कुछ क्रिएटिंग भी करने की क्षमता रखते है तो आपके पास यूट्यूब, इंस्टाग्राम अथवा फेसबुक आदि वेबसाइट पर अपने टेलेंट को प्रदर्शित कर सकते है।

ऑनलाइन ट्यूशन जॉब

अगर आपके पास किसी खास सब्जेक्ट्स की नॉलेज है तो आप ऑनलाइन मोड पर इसकी ट्यूशन दे सकते है। चेग ट्यूटर्स एवं खान अकादमी आदि प्लेटफार्म पर आपको अपने सब्जेक्ट्स की टीचिंग करके कुछ इनकम करने का मौका मिलता है।

वर्चुअल असिस्टेंट जॉब

वर्चुअल असिस्टेंट की तरह से आपको अपने बिजनेस अथवा प्रोडक्शन को ईमेल मैनेजमेंट करने, शेड्यूलिंग एवं सोशल मीडिया आदि कामों में सहायता मिल जाएगी। बड़ी बात यह है कि आपको इसे अपने शेड्यूल के हिसाब से करने का मौका मिलेगा।

फ्रीलांस ग्राफिक डिजाइनर जॉब

जिन भी लोगो को ग्राफिक डिजाइनिंग की स्किल है तो वो कस्टमर्स के लिए लोगो, मार्केटिंग प्रोडक्ट अथवा वेबसाइट डिजाइनिंग आदि को करके फ्रीलांस जॉब कर पाएंगे। Fiverr और 99designs आदि वेबसाइट की मदद से आप कस्टमर्स से जुड़ पाएंगे।

यह भी पढे:- MDYIN Latest Vacancy 2024: यहाँ निकली है वैकेंसी, बस एक इंटरव्यू से होगा सेलेक्शन, देखें

ऑनलाइन सर्वे एवं मार्केट रिसर्च जॉब

ऑनलाइन सर्वे एवं मार्केट रिसर्च की स्टडी में परिभाग करने पर आप एक स्टेबल इनकम कर पाएंगे। स्वैगबक्स और सर्वे जंकी आदि वेबसाइट आपको राय को लेकर अवार्ड एवं कैश भी देगी।

यह भी देखेंNEET UG Paper Leak: नीट यूजी परीक्षा परीक्षा रद्द होगी? पेपर 50 लाख रुपए में बिका, आरोपी गिरफ्तार

NEET UG Paper Leak: नीट यूजी परीक्षा परीक्षा रद्द होगी? पेपर 50 लाख रुपए में बिका, आरोपी गिरफ्तार

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें