UPPCL Vacancy 2024: यूपी पावर कॉर्पोरेशन विभाग में 30000 क्लर्क पदों पर भर्ती, जानिए आवेदन प्रक्रिया

UPPCL के क्लर्क के रिक्त पदों के लिए विज्ञप्ति निकाली है, जो उम्मीदवार सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, जल्द आवेदन करें।

Photo of author

Reported by Pankaj Bhatt

Published on

UPPCL Vacancy 2024
यूपी पावर कॉर्पोरेशन विभाग में 30000 क्लर्क पदों पर भर्ती

UPPCL Vacancy 2024: क्या आप विद्युत उत्पादन क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है! उत्तर प्रदेश विद्युत उत्पादन निगम (UPPCL) ने विभिन्न पदों पर भर्ती निकालनी शुरू कर दी है। जो युवा सरकारी नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं उनके लिए यह एक बेहतर अवसर है। जिसके तहत वे अपना सरकारी नौकरी का सपना पूरा कर पाएंगे। इन क्लर्क पदों की संख्या 30000 है। देश का कोई भी नागरिक इन पदों के लिए आवेदन कर सकता है। हालांकि अभी भर्ती के आवेदन प्रक्रिया कब शुरू होगी यह जानकारी नहीं बताई गई है लेकिन जल्द ही आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। तो चलिए जानते हैं UPPCL Vacancy से जुड़ी सम्पूर्ण जानकारी के बारे में……

यह भी पढ़ें- यहां चल रही है बंपर पदों पर भर्ती, फटाफट कर दें इन सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन

UPPCL Vacancy 2024

बेरोजगार युवाओं के लिए एक बार फिर से यूपी पावर कॉर्पोरेशन विभाग बम्पर भर्ती लेकर आ गया है। बहुत ही जल्दी भर्ती में 30000 पदों को जारी किया जाएगा। भर्ती में आवेदन प्रक्रिया, आवेदन प्रारम्भ तिथि, आवेदन की अंतिम तिथि तथा परीक्षा तिथि जल्द ही जारी की जाएगी।

आवेदन शुल्क

भर्ती में आवेदन भरने के लिए फॉर्म शुल्क निर्धारित किया गया है। हालाँकि अभी इसकी जानकारी साझा नहीं की गई है। लेकिन आधिकारिक नोटिफिकेशन के पश्चात आवेदन शुल्क की जानकारी भी दी जाएगी। यह श्रेणी के आधार पर उम्मीदवारों से जाएगा।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp
यह भी देखेंFinance Ministry Vacancy 2024: मंत्रालय में प्राइवेट सेक्रेटरी बनने का शानदार मौका, नहीं देना होगा कोई एग्जाम

Finance Ministry Vacancy 2024: मंत्रालय में प्राइवेट सेक्रेटरी बनने का शानदार मौका, नहीं देना होगा कोई एग्जाम

आयु सीमा

यूपी पावर कॉर्पोरेशन विभाग में 30000 क्लर्क पदों पर भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु न्यूनतम 21 वर्ष तथा अधिकतम 40 वर्ष से अधिक होनी चाहिए।

UPPCL Vacancy 2024 – शैक्षणिक योग्यता

UPPCL Vacancy 2024 में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक पास होना चाहिए। इसके अतिरिक्त अन्य डिग्री एवं प्रमाण पत्र प्राप्त करने वाले नागरिक भी आवेदन कर सकते हैं ,

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

जरुरी दस्तावेज

भर्ती में आवेदन करने के लिए आवेदक के पास कुछ आवश्यक दस्तावेज होने चाहिए, जो आपको आवेदन करने से पहले ही तैयार कर लेने हैं। आवेदक दस्तावेज में आपको सभी प्रमाण पत्र, मार्कशीट, आधार कार्ड एवं अपनी फोटो की आवश्यकता पड़ेगी।

यह भी देखेंIndia Post Payment Vacancy: इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक में कई पदों पर निकली भर्ती, बिना Exam होगा चयन

India Post Payment Vacancy: इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक में कई पदों पर निकली भर्ती, बिना Exam होगा चयन

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें