UP Police Constable Re Exam 2024: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की नई परीक्षा तिथि घोषित? देखें पूरी जानकारी यहाँ

UP Police Constable Re Exam 2024: फरवरी 2024 में आयोजित हुई यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा लीक होने के बाद, Re

Photo of author

Reported by Pankaj Bhatt

Published on

UP Police Constable Re Exam 2024: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की नई परीक्षा तिथि घोषित? देखें पूरी जानकारी यहाँ
UP Police Constable Re Exam

UP Police Constable Re Exam 2024: फरवरी 2024 में आयोजित हुई यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा लीक होने के बाद, Re Exam 2024 की तारीख जल्द ही जारी की जाएगी। परीक्षा में शामिल होने वाले जितने भी अभ्यर्थी परीक्षा की तिथि का इन्तजार कर रहे थे उनका इन्तजार बहुत जल्द ख़त्म होने वाला है। जल्द ही कुछ समय पश्चात फिर से परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

जैसे ही परीक्षा संपन्न हुई तो पेपर भी लीक हो गया और इस एग्जाम को रद्द कर दिया गया जिससे सभी उम्मीदवार हैरान हो गए। लेकिन इस मामले को शांत करते हुए राज्य के मुख्यमंत्री योगी जी ने जल्द ही परीक्षा कराने का वादा बच्चों से किया था। तो चलिए जानते हैं यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की नई परीक्षा तिथि की सम्पूर्ण जानकारी के बारे में……

UP Police Constable Re Exam 2024

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह जानकारी सुनने को मिल रही है की UP Police Constable की लिखित परीक्षा डेट का एलान इसी महीने की अंतिम तिथि तक किया जाएगा। साथ ही एग्जाम के सभी चरणों की तिथियां भी जारी की जाएगी। उम्मीदवार ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर नई अपडेट्स चेक कर सकते हैं।

परीक्षा को लेकर बड़ी अपडेट

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा फरवरी 2024 में संपन्न हुई थी लेकिन पेपर लीक होने की वजह से इस परीक्षा को रद्द कर दिया गया। इस विद्यार्थियों को कई परेशानी हुई उनकी सम्पूर्ण मेहनत बर्बाद हो गई। यह सब देखकर राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिसूचना जारी करके वादा किया की वे परीक्षा को फिर से छह माह के अंतर आयोजित करेंगे। री परीक्षा का आयोजन पिछले सिलेबस पर आधारित ही किया जाएगा।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp
यह भी देखेंCBSE 10th Marks Verification: 500 रुपये में बदल जाएगा रिजल्ट, आवेदन शुरू, अभी भरें फॉर्म

CBSE 10th Marks Verification: 500 रुपये में बदल जाएगा रिजल्ट, आवेदन शुरू, अभी भरें फॉर्म

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा डेट

मीडिया रिपोर्ट्स की जानकारी के अनुसार पता लगा कि, अगस्त 2024 तक यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की नई परीक्षा होने का अनुमान है। हालांकि अभी तक इस जानकारी को आधिकारिक तौर पर घोषित नहीं किया गया है। उत्तर प्रदेश परीक्षा की निश्चित तिथि की घोषणा एक महीने पहले कराई जाएगी।

यूपी पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड

एग्जाम से कुछ दिन पहले एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा इसके अलावा परीक्षा केंद्र सूची एवं अन्य सभी डिटेल्स की जाएंगी। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद सभी परीक्षार्थी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करके उसे सुरक्षित रख लें। एडमिट कार्ड आप उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉगिन करके प्राप्त कर सकते हैं।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

यूपी पुलिस कांस्टेबल एग्जाम सेंटर लिस्ट

इस बार परीक्षा में विशेष सतर्कता बरती जाएगी। परीक्षा केंद्रों पर कड़ी निगरानी रखने के लिए कड़े नियम लागू किए जाएंगे तथा नियमों का कड़ाई से पालन करवाया जाएगा। परीक्षा केंद्रों की लिस्ट की जानकारी परीक्षा के दो या तीन दिन पहले घोषित की जाएगी। इसके बाद ही विद्यार्थियों को परीक्षा केंद्र बताए जाएंगे। परीक्षा केंद्र में किसी भी प्रकार की अनुचित सामग्री ले जाना प्रतिबंधित है।

यूपी पुलिस कांस्टेबल के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की प्रक्रिया क्या है?

  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले इस आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर क्लिक करना है।
  • क्लिक करने के बाद आपके सामने वेबसाइट का होम पेज खुलकर आएगा।
  • होम पेज में आपको UP Police Constable Re Exam एडमिट कार्ड का लिंक दिखेगा इस पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आपको लॉगिन आईडी तथा पासवर्ड को दर्ज करना है।
  • इसके बाद अपना पूंजीकरण नंबर दर्ज करें।
  • अब आप एडमिट कार्ड डाउनलोड करके इसका प्रिंट आउट निकाल सकते हैं।

यह भी देखेंMTS भर्ती 2024: केंद्रीय विभागों में 10वीं पास के लिए सुनहरा अवसर! चपरासी, चौकीदार, माली सहित विभिन्न पदों पर भर्ती, जल्द जारी होगा नोटिफिकेशन

MTS भर्ती 2024: केंद्रीय विभागों में 10वीं पास के लिए सुनहरा अवसर! चपरासी, चौकीदार, माली सहित विभिन्न पदों पर भर्ती, जल्द जारी होगा नोटिफिकेशन

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें