Roadways Vacancy: रोडवेज भर्ती का 10वीं पास के लिए नोटिफिकेशन जारी

अगर आप भी रोडवेज भर्ती में शामिल होना चाहते है। तो आप भी इसमें आवेदन कर सकते है। लेकिन अगर आप 10वी पास है तो ही आप इसमें आवेदन करने में सक्षम होंगे। इसके लिए आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना होगा। यहां जानिए पूरी जानकारी

Photo of author

Reported by Pankaj Bhatt

Updated on

Roadways Vacancy: तो दोस्तो आप सभी को यह बता दे की रोडवेज के द्वारा 10वी पास के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते है, तो इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 24 मई से प्रारंभ हो चुकी है। लेकिन आपको इस भर्ती में जल्द से जल्द आवेदन कर लेना चाहिए क्योंकि इस भर्ती में आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 जून है। राजस्थान राज्य सड़क परिवहन निगम वैशाली नगर डिपो द्वारा अप्रेंटिसशिप के लिए भर्ती निकाली गई है।

Roadways Vacancy: रोडवेज भर्ती का 10वीं पास के लिए नोटिफिकेशन जारी
Roadways Vacancy: रोडवेज भर्ती का 10वीं पास के लिए नोटिफिकेशन जारी

जो उम्मीदवार नौकरी की तालाश कर रहे थे उन सभी के लिए यह एक खुशखबरी है। इस भर्ती के अंतर्गत 10वी पास वाले अभ्यर्थी भी आवेदन कर सकते है। इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपकी अधिकतम आयु 35 वर्ष है। इस भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन मोड के जरिए किए जायेंगे। अगर आप भी इस भर्ती के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो यहां पर भर्ती से संबंधित जानकारी प्राप्त करें।

रोडवेज भर्ती आवेदन शुल्क

अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करने की सोच रहे है। तो आप सभी को यह बता दे की तो आप इस भर्ती में निश्चित होकर आवेदन कर सकते है। क्योंकि इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको किसी भी प्रकार से आवेदन शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है। क्योंकि इस भर्ती में आवेदन पूर्ण रूप से निशुल्क है।

Roadways Vacancy आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को यह जान लेना आवश्यक है की इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आयु सीमा निर्धारित की गई है। इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपकी न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए इसके साथ-साथ अधिकतम आयु 35 वर्ष निर्धारित की गई है। इसके साथ-साथ आप सभी को यह भी बता दे की इस भर्ती में आयु की गणना 1 जनवरी 2024 के आधार पर की जाएगी। इसके साथ-साथ आप यह भी जान लीजिए की एससी एसटी उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp
यह भी देखेंIncome Tax Vacancy: इनकम टैक्स में बिना परीक्षा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

Income Tax Vacancy: इनकम टैक्स में बिना परीक्षा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

Roadways Vacancy शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता भी निर्धारित की गई है। इस भर्ती में आवेदन करने के लिए के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 10वीं पास की होनी चाहिए। तब ही आवेदक इस भर्ती में आवेदन कर पाएगा।

रोडवेज भर्ती आवेदन प्रक्रिया

रोडवेज विभाग भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। तो आप सभी को यह बता दे की इसके लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड कर लेना चाहिए। इसके बाद आपको नीचे दिए गए ऑनलाइन आवेदन के लिंक पर क्लिक करना होगा। जिसके बाद आपके सामने एक आवेदन फॉर्म खुल जाएगा। इस फॉर्म में आप से कुछ आवश्यक जानकारी पूछी जाएगी। जिसको आप ने सही तरीके से भर देना होगा। इसके बाद आपको सभी आवश्यक दस्तावेज वेबसाइट पर अपलोड करने होंगे। इसके बाद आपको अपने आवेदन फॉर्म को सबमिट कर देना होगा। आप इस आवेदन फॉर्म का प्रिंटआउट भी निकाल सकते है।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

आवेदन फॉर्म शुरू: 24 मई 2024

यह भी देखेंAnganwadi Vacancy 2024: यूपी आंगनवाड़ी में नई 86054 सहायक, क्लर्क पदों पर भर्ती, 10वीं पास करें आवेदन

Anganwadi Vacancy 2024: यूपी आंगनवाड़ी में नई 86054 सहायक, क्लर्क पदों पर भर्ती, 10वीं पास करें आवेदन

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें