Patwari Vacancy: राजस्थान पटवारी भर्ती 1963 पदों पर होगी प्रशासनिक स्वीकृति जारी

अगर आप भी नौकरी करने के इच्छुक है तो आप सभी के लिए नौकरी का सुनहरा मौका है, क्योंकि राजस्थान में पटवारी के पदों पर बहुत से भर्ती निकाली गई है। अगर आप भी आवेदन करना चाहते है तो जल्द ऐसे करें आवेदन। जानिए पूरी प्रक्रिया

Photo of author

Reported by Pankaj Bhatt

Published on

Patwari Vacancy : आप सभी को यह बता दे की अगर आप भी के पद पर नौकरी करना चाहते है। तो आप सभी के लिए सुनहरा अवसर है। क्योंकि राजस्थान के द्वारा पटवारी के पदों पर करें 1963 पदों पर भर्ती निकाली गई है ,राजस्व मंडल राजस्थान ने इन पदों को जिलेवार वर्तमान में खाली पदों के अनुसार विभाजित किया गया है। इस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। तो अगर आप भी इस भर्ती का इंतजार कर रहे थे और अगर आप भी इस भर्ती के अंतर्गत आवेदन करना चाहते है। तो आप भी इस भर्ती में आवेदन कर सकते है। लेकिन इस भर्ती में आवेदन करने से पहले आप सभी को यह जान लेना आवश्यक है की भर्ती के लिए क्या आवेदन शुल्क, आवेदन के लिए योग्यता, एवं आवेदन प्रक्रिया जानिए

Patwari Vacancy: राजस्थान पटवारी भर्ती 1963 पदों पर होगी प्रशासनिक स्वीकृति जारी
Patwari Vacancy: राजस्थान पटवारी भर्ती 1963 पदों पर होगी प्रशासनिक स्वीकृति जारी

अगर आप भी इस भर्ती के बारे में जानना चाहते है, तो इसके लिए आप सभी को इस लेख में दी गई जानकारी को पढ़ना होगा। क्योंकि यहां पर भर्ती से संबंधित सभी जानकारी प्रदान की गई है।

पटवारी भर्ती आवेदन शुल्क

अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करने की सोच रहे है। तो आप सभी को यह बता दे की तो आप इस भर्ती में आम वर्ग के व्यक्ति को आवेदन के लाए ₹600 का आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। वही अगर आप एससी एसटी या फिर किसी अन्य पिछड़े वर्ग से आते है तो इसमें आवेदन करने के लिए आपको 400 रुपए का भुगतान करना होगा।

Patwari Vacancy आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को यह जान लेना आवश्यक है की इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आयु सीमा निर्धारित की गई है। इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपकी न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए इसके साथ-साथ अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गई है। इसके साथ-साथ आप यह भी जान लीजिए की एससी एसटी उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp
यह भी देखेंCentral University LDC MTS Vacancy: केंद्रीय विश्वविद्यालय एलडीएस एमटीएस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

Central University LDC MTS Vacancy: केंद्रीय विश्वविद्यालय एलडीएस एमटीएस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

Patwari Vacancy शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता भी निर्धारित की गई है। इस भर्ती में आवेदन करने के लिए के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से स्नातक होना चाहिए एवं आरएससीआईटी या समकक्ष डिप्लोमा होना चाहिए। इस भर्ती का आयोजन सीईटी के जरिए किया जाएगा।

Patwari Vacancy चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में उम्मीदवारों का चयन सीईटी, लिखित परीक्षा, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं मेडिकल के आधार पर किया जाएगा।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

पटवारी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

पटवारी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। तो आप सभी को यह बता दे की इसके लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड कर लेना चाहिए। इसके बाद आपको नीचे दिए गए ऑनलाइन आवेदन के लिंक पर क्लिक करना होगा। जिसके बाद आपके सामने एक आवेदन फॉर्म खुल जाएगा। इस फॉर्म में आप से कुछ आवश्यक जानकारी पूछी जाएगी। जिसको आप ने सही तरीके से भर देना होगा। इसके बाद आपको सभी आवश्यक दस्तावेज वेबसाइट पर अपलोड करने होंगे। इसके बाद आपको अपने आवेदन फॉर्म को सबमिट कर देना होगा। आप इस आवेदन फॉर्म का प्रिंटआउट भी निकाल सकते है।

यह भी देखेंDistrict Court Peon Vacancy: जिला न्यायालय में चपरासी भर्ती नोटिफिकेशन जारी,योग्यता 8बीं पास आवेदन शुरू

District Court Peon Vacancy: जिला न्यायालय में चपरासी भर्ती नोटिफिकेशन जारी,योग्यता 8बीं पास आवेदन शुरू

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें