Income Tax Vacancy: इनकम टैक्स में बिना परीक्षा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

अगर आप भी नौकरी की तलाश में है तो आप भी इनकम टैक्स के द्वारा निकाली गई भर्ती के अंतर्गत आवेदन कर सकते है। इस भर्ती में आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 जून है। इसलिए आप सभी को उससे पहले पहले आवेदन कर लेना होगा। जानिए पूरी प्रक्रिया

Photo of author

Reported by Pankaj Bhatt

Published on

Income Tax Vacancy : दोस्तो जैसा की आप सभी जानते है की बहुत से युवाओं का सपना होता है की वह इनकम टैक्स टैक्स में नौकरी करें। तो आप सभी को यह बता दे की ऐसे युवाओं के लिए खुशखबरी है। क्योंकि इनकम टैक्स के द्वारा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं केलिए यह बेहतरीन अवसर है। आप यह भी जान लीजिए की इनकम टैक्स विभाग के द्वारा सीनियर प्राइवेट सेक्रेटरी और प्राइवेट सेक्रेटरी के पदों पर भर्ती निकाली गई है। उम्मीदवार इस भर्ती के अंतर्गत इसकी आधिकारिक वेबसाइट के जरिए आवेदन कर सकते है।

Income Tax Vacancy: इनकम टैक्स में बिना परीक्षा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी
Income Tax Vacancy: इनकम टैक्स में बिना परीक्षा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

जैसा की हमने बताया है की आयकर विभाग के द्वारा सीनियर प्राइवेट सेक्रेटरी और प्राइवेट सेक्रेटरी के पदों के लिए बहाली की जा रही है। इस भर्ती में आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवार भर्ती के अंतर्गत 15 जून तक आवेदन कर सकते है। क्योंकि भर्ती में आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 जून है। लेकिन इस भर्ती में आवेदन करने से पहले इससे संबंधित जानकारी प्राप्त कर लेना आवश्यक है। जिसके बारे में इस लेख में जानकारी प्रदान की हुई है।

इनकम टैक्स भर्ती आवेदन शुल्क

आप सभी को यह बता दे की अगर अप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते है। तो अप निश्चित होकर इस भर्ती में आवेदन कर सकते है क्योंकि इसमें आपको किसी भी प्रकार से शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता नही है।

इनकम टैक्स भर्ती आयु सीमा

अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते है। तो आप सभी को यह बता दे की इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आयु सीमा निर्धारित की गई है। इस भर्ती में आवेदन करने की अधिकतम आई 64 वर्ष निर्धारित की गई है।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

इनकम टैक्स भर्ती शैक्षिक योग्यता

आप सभी को यह बता दे की अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते है तो आप को यह बता दे की आप इसमें तब ही आवेदन कर सकते है अगर आप इसकी शैक्षणिक योग्यता को पूर्ण करते होंगे। इस भर्ती में अलग अलग पदों के लिए अलग अलग शैक्षणिक योग्यता रखी गई है। जिसके बारे में आप इसके आधिकारिक नोटिफिकेशन के जरिए चेक कर सकते है।

यह भी देखेंHealth Department Vacancy: स्वास्थ्य विभाग में 50000 पदों पर बंपर भर्ती, 10वीं 12वीं स्नातक सभी को मौका यहां देखें पूरी जानकारी

Health Department Vacancy: स्वास्थ्य विभाग में 50000 पदों पर बंपर भर्ती, 10वीं 12वीं स्नातक सभी को मौका यहां देखें पूरी जानकारी

इनकम टैक्स भर्ती चयन प्रक्रिया 

इनकम टैक्स भर्ती की लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के बाद किया जाएगा। उसके बाद जिन भी उम्मीदवारों का चयन होगा। उसके बाद उनको इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। उसके बाद फाइनल मेरिट सूची तैयार की जाएगी। उसके बाद जिनका सूची में आएगा उन सभी को स्किल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। फिर इंटरव्यू होगा, और अंत में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन किया जाएगा।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

इनकम टैक्स भर्ती आवेदन प्रक्रिया

आप सभी को यह बता दे की इस भर्ती के अंतर्गत आवेदन ऑफलाइन मोड से होगा। इसलिए आप सभी को सबसे पहले इसका आधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड करना होगा।

नोटिफिकेशन ध्यानपूर्वक देखने के पश्चात आपको आवेदन फॉर्म डाउनलोड करना होगा। उसके बाद आपको आवेदन फॉर्म का प्रिंटआउट निकलवाना होगा। उसके बाद आपको फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक भर देना होगा। इसके बाद आप को सभी आवश्यक दस्तावेज सलग्न करने होंगे। ऐसा करने के बाद आपको विभाग द्वारा दी गई ईमेल आईडी या विभाग द्वारा दिए गए एड्रेस पर आवेदन की अंतिम तिथि से पहले भेजना है।

यह भी देखेंPWD Vacancy 2024: चपरासी और हेल्पर के 17 हजार से अधिक पदों पर होगी भर्ती, अंतिम तिथि से पहले करें आवेदन

PWD Vacancy 2024: चपरासी और हेल्पर के 17 हजार से अधिक पदों पर होगी भर्ती, अंतिम तिथि से पहले करें आवेदन

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें