इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर निकली 1 हजार से ज्यादा पद पर भर्ती, कल है लास्ट डेट, जल्दी करें

इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर निकले 1074 पदों की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है आप IGI की Official Website igiaviationdelhi.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Photo of author

Reported by Pankaj Bhatt

Published on

इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर निकली 1 हजार से ज्यादा पद पर भर्ती, इस तरह होगा चयन
इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर निकली 1 हजार से ज्यादा पद पर भर्ती, इस तरह होगा चयन

IGI Vacancy 2024 Notification: क्या आप 12वीं पास हैं और सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी है। क्योंकि हाल ही में इंदिरा गाँधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट की ओर से ग्राहक सेवा एजेंट के पद पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जो भी इच्छुक नागरिक एयरपोर्ट क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं उनके लिए यह भर्ती बहुत ही अच्छा ऑप्शन है। आपको बता दें 1074 खाली पदों पर ग्राहक सेवा एजेंटों की नियुक्ति की जाएगी। भर्ती की आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है जिसकी लास्ट डेट 22 मई 2024 है। जो भी नागरिक अपना पंजीकरण करना चाहते हैं वे IGI एविएशन की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर घर बैठे आसानी से आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- आर्मी हॉस्पिटल भर्ती, 10वीं पास करें आवेदन

IGI Vacancy 2024 Notification

IGI एविएशन सर्विसेज द्वारा दिल्ली हवाई अड्डे पर कई ग्राउंड विभागों में ग्राहक सेवा एजेंटों के पदों को भरने की मांग कर रही है। ग्राहक सेवा एजेंट हेतु 1074 पद निकाले गए हैं। जितने भी 18 से 30 वर्ष के नागरिक है वे इन भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन कर सकते हैं। लेकिन उम्मीदवार का मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना जरूरी है।

इंदिरा गांधी एयरपोर्ट- पात्रता

इंदिरा गाँधी एयरपोर्ट भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदक का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना आवश्यक है। तथा आवेदक की आयु न्यूनतम 18 वर्ष तथा अधिकतम 30 वर्ष निर्धारित की गई है।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

आवेदन शुल्क

भर्ती में आवेदन फॉर्म भरने के लिए शुल्क भी निर्धारित किया गया है। आवेदन करने की प्रक्रिया के दौरान उम्मीदवारों से 350 रूपए का शुल्क भुगतान लिया जाएगा। आप ऑनलाइन मोड से शुल्क भुगतान कर सकते हैं।

भर्ती चयन प्रक्रिया क्या है?

IGI एविएशन सर्विसेज में ग्राहक सेवा एजेंटों के पद प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों के लिए चयन प्रक्रिया भी निर्धारित की गई है जिसमें उम्मीदवार को लिखित परीक्षा में प्रतिभाग करना जरूरी है। यह परीक्षा सामान्य जागरूकता, विमानन ज्ञान, अंग्रेजी, योग्यता एवं तक सहित विषयों में उनकी दक्षता का जन्म का मूल्यांकन किया जाता है।

यह भी देखेंपशु परिचारक भर्ती: पशुपालन विभाग में 15050 पदों पर भर्ती, 10वीं पास करें जल्द आवेदन

पशु परिचारक भर्ती: पशुपालन विभाग में 15050 पदों पर भर्ती, 10वीं पास करें जल्द आवेदन

जितने भी उम्मीदवार लिखित परीक्षा में पास हो जाते हैं उसके बाद आपको दिल्ली में स्थित कंपनी के पंजीकृत कार्यालय में आयोजित एक व्यक्तिगत इंटरव्यू है। उम्मीदवार को सिलेक्शन किया जाएगा वह अंतिम निर्णय लिखित परीक्षा तथा व्यक्तिगत इंटरव्यू के आधार पर होगा।

कितनी मिलेगी सैलरी?

जैसा की हमने आपको ऊपर बताया की आईजीआई एविएशन सर्विसेज के तहत 1074 खाली पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती में किसी योग्य उम्मीदवार का चयन होता है तो उसे 25 हजार रुपए से लेकर 35 हजार रुपए तक की सैलरी प्रदान की जाती है।

इंदिरा गांधी एयरपोर्ट भर्ती की आवेदन प्रक्रिया क्या है?

इंदिरा गांधी एयरपोर्ट भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू की गई है। आप नीचे दी हुई प्रक्रिया के स्टेप्स को फॉलो करके आवेदन कर सकते हैं।

आवेदकों को ऑफिसियल वेबसाइट igiaviationdelhi.com पर जाना है, इसके बाद आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी दर्ज करनी है, इसके बाद शुल्क का भुगतान करें। अंत में आपको आवेदन फॉर्म को जमा कर देना है।

यह भी देखेंAnganwadi Vacancy 2024: यूपी आंगनवाड़ी में नई 86054 सहायक, क्लर्क पदों पर भर्ती, 10वीं पास करें आवेदन

Anganwadi Vacancy 2024: यूपी आंगनवाड़ी में नई 86054 सहायक, क्लर्क पदों पर भर्ती, 10वीं पास करें आवेदन

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें