Central University LDC MTS Vacancy: केंद्रीय विश्वविद्यालय एलडीएस एमटीएस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

अगर आप भी नौकरी करना चाहते है, तो आप सभी के लिए नौकरी का सुनहरा मौका है। क्योंकि केंद्रीय विश्वविद्यालय एलडीएस एमटीएस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते है। तो ऐसे करें आवेदन

Photo of author

Reported by Pankaj Bhatt

Published on

Central University LDC MTS Vacancy : तो दोस्तो जैसा की आप सभी जानते होंगे की आजकल बहुत से लोग नौकरी की तैयारी करते रहते हैं। जिसके लिए वह बहुत सी परीक्षाएं देते है। ताकि उनकी नौकरी किसी अच्छे संस्थान में लग सकें। तो दोस्तो अगर आप भी नौकरी की तलाश में है तो आपको बता दे की आप सभी के लिए खुशखबरी है। क्योंकि केंद्रीय विश्वविद्यालय एलडीएस एमटीएस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। अगर आप भी इस भर्ती के अंतर्गत आवेदन करना चाहते है। तो आपको उस भर्ती में 15 जून 2024 से पहले पहले आवेदन कर लेना होगा। इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको ऑनलाइन मोड के जरिए आवेदन करना होगा। तो अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते है। तो इस भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले इसके आवेदन शुल्क, या आयु सीमा जेसी जानकारी के बारे में जानिए।

Central University LDC MTS Vacancy: केंद्रीय विश्वविद्यालय एलडीएस एमटीएस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी
Central University LDC MTS Vacancy: केंद्रीय विश्वविद्यालय एलडीएस एमटीएस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

केंद्रीय विश्वविद्यालय एलडीएस एमटीएस भर्ती आवेदन शुल्क

तो अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करने की सोच रहे है। तो आप सभी को यह बता दे की इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को इसमें आवेदन के लिए 500 रुपए का शुल्क भुगतान करना होगा। वही एससी एसटी वाले उम्मीदवारों को भर्ती के लिए कोई भी आवेदन शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता नही है।

Central University LDC MTS Vacancy आयु सीमा

अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करने की सोच रहे है। तो आप सभी को यह बता दे की इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आयु सीमा निर्धारित की गई है। इस भर्ती में अलग अलग पदों में आवेदन कराने के लिए अलग अलग आवेदन आयु सीमा रखी गई है। लोअर डिवीजन क्लर्क (एलडीसी) और मल्टीटास्किंग स्टाफ (एमटीएस) पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 32 वर्ष रखी गई है। आयु की गणना आवेदन की अंतिम तिथि के आधार पर की जाएगी, और सभी आरक्षित वर्गों को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट मिलेगी।

केंद्रीय विश्वविद्यालय एलडीएस एमटीएस भर्ती शैक्षणिक योग्यता

तो दोस्तो आप सभी को यह बता दे की अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते है। तो आप इसमें तब ही आवेदन कर पाएंगे अगर आप भर्ती की शैक्षणिक योग्यता को पूर्ण करते होंगे। मल्टीटास्किंग स्टाफ पद के लिए योग्यता दसवीं पास है, जबकि लोअर डिवीजन क्लर्क पद के लिए किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक होनी अनिवार्य है।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp
यह भी देखेंनेवी भर्ती 10th पास: Indian Navy 10th Pass Bharti

Indian Navy 10th Pass Bharti: नेवी भर्ती 10th पास वालों के लिए सुनहरा मौका

Central University LDC MTS Vacancy चयन प्रक्रिया

अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन कर रहे है। तो आप सभी को यह बता दे की इस भर्ती के अंतर्गत उम्मीदवार का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। जो इन सभी टेस्ट में पास होगा। उन सभी उम्मीदवार का नाम चयनित किया जाएगा उसके बाद उन्हें नौकरी पर रख लिया जाएगा।

केंद्रीय विश्वविद्यालय एलडीएस एमटीएस भर्ती आवेदन प्रक्रिया

अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते है। तो आप सभी को यह बता दे की इस भर्ती में ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन किया जाएगा। जिसके लिए आपको सबसे पहले इसके आधिकारिक नोटिफिकेशन पर जाना होगा। उसके बाद आपको नोटिफिकेशन के जरिए आवेदन पत्र को डाउनलोड करना होगा। इसमें आप से कुछ आवश्यक जानकारी पूछी जाएगी। पूछी हुई सभी जानकारी आपको सही तरीके से भर देनी होगी। फिर आपको सभी आवश्यक दस्तावेजों को आवेदन फॉर्म के साथ वेबसाइट पर अपलोड करना होगा। इसके बाद आपको इसे सबमिट कर देना होगा।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

यह भी देखेंMSRTC Apprentice Bharti 2024: महाराष्ट्र ट्रांसपोर्ट में अप्रेंटिस के पदों पर सीधी भर्ती, लास्ट डेट से पहले यहां भरें फॉर्म

MSRTC Apprentice Bharti 2024: महाराष्ट्र ट्रांसपोर्ट में अप्रेंटिस के पदों पर सीधी भर्ती, लास्ट डेट से पहले यहां भरें फॉर्म

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें