MSRTC Apprentice Bharti 2024: महाराष्ट्र ट्रांसपोर्ट में अप्रेंटिस के पदों पर सीधी भर्ती, लास्ट डेट से पहले यहां भरें फॉर्म

अगर आप भी सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे है। तो आप सभी खुश हो जाइए क्योंकि महाराष्ट्र ट्रांसपोर्ट के द्वारा अप्रेंटिस पदों पर भर्ती निकाली गई है। जिसके अंतर्गत आप भी आवेदन कर सकते है। इसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए लेख को अंत तक पढ़े।

Photo of author

Reported by Pankaj Bhatt

Published on

MSRTC Apprentice Recruitment 2024 : सरकारी नौकरी की तैयार कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। क्योंकि युवाओं के लिए महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन कॉर्पोरेशन (MSRTC) के द्वारा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। आप सभी को यह भी बता दे की महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन कॉर्पोरेशन के द्वारा अप्रेंटिस के पद पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया प्रारंभ हो चुकी है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के अंतर्गत आवेदन करना चाहते है।

MSRTC Apprentice Bharti 2024: महाराष्ट्र ट्रांसपोर्ट में अप्रेंटिस के पदों पर सीधी भर्ती, लास्ट डेट से पहले यहां भरें फॉर्म
MSRTC Apprentice Bharti 2024: महाराष्ट्र ट्रांसपोर्ट में अप्रेंटिस के पदों पर सीधी भर्ती, लास्ट डेट से पहले यहां भरें फॉर्म

तो आप सभी को यह बता दे की आप इसकी आधिकारिक वेबसाइट ( msrtc.maharashtra.gov.in ) के जरिए आवेदन करने में सक्षम होंगे। लेकिन आप सभी यह भी जान लीजिए की इस भर्ती में आवेदन करने से पूर्व आपको भर्ती से संबंधित जानकारी प्राप्त कर लेनी चाहिए। जैसे की – भर्ती के लाए योग्यता, आवेदन प्रक्रिया, आवेदन शुल्क आदि जेसी जानकारी। अगर आप भी इस बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते है। तो कृपया करके दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़े।

MSRTC Apprentice Bharti 2024 में पदों की जानकारी

आप सभी को यह बता दे की महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन के द्वारा अप्रेंटिस के पद पर करीब 256 पद पर भर्ती की जाएगी। इस भर्ती के अंतर्गत विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली गई है। जिनमे मोटर मैकेनिक वाहन से लेकर इलेक्ट्रीशियन और टर्नर जैसे कई अन्य पद शामिल है। अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते है। तो इसके लिए आपको जल्द से जल्द आवेदन कर लेना होगा। क्योंकि इस भर्ती में आवेदन की अंतिम तिथि 6 जून है। इसलिए आपको इससे पहले पहले आवेदन कर लेना आवश्यक है। यहां पर हम आपको पदों की जानकारी बताई हुई है। इसलिए दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़े।

यह भी देखेंRRB Group D Recruitment 2024: 10वीं पास के लिए रेलवे ग्रुप डी के 1.70 लाख से अधिक पद जारी, जल्द शुरू होंगे आवेदन!

RRB Group D Recruitment 2024: 10वीं पास के लिए रेलवे ग्रुप डी के 1.70 लाख से अधिक पद जारी, जल्द शुरू होंगे आवेदन!

पद का नामसंख्या
मोटर मैकेनिक वाहन65
डीजल मैकेनिक64
मोटर वाहन बॉडी फिटर28
वेल्डर15
इलेक्ट्रीशियन80
टर्नर02
बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग या मोटर02

भर्ती के लिए आयु सीमा

अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करने की सोच रहे है। तो आपको यह बता दे की इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आयु सीमा निर्धारित की गई है। इस भर्ती में आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु सीमा 16 वर्ष निर्धारित की गई है। वही अधिकतम आयु सीमा 33 वर्ष निर्धारित की गई है। अगर आप इस आयु सीमा को पूर्ण करते है। तो आप भी इस भर्ती में आवेदन करने में सक्षम होंगे।

MSRTC Apprentice Bharti 2024 आवेदन शुल्क

तो दोस्तो अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करने के सोच रहे है। तो आप सभी को यह बता दे की इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। इस भर्ती में साधारण व्यक्ति के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपए है। वही अगर आप किसी पिछड़ी जाति या वर्ग से है तो आपको उसके लिए 250 रुपए का शुल्क भुगतान करना होगा। अगर आप इस भर्ती के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते है। तो इसके लिए आप भर्ती की आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़ सकते है।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp
यह भी देखेंAAI Vacancy: एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में नौकरी पाने का मौका, आवेदन करने के बचे हैं चंद दिन, 70000 पाएं सैलरी

AAI Vacancy: एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में नौकरी पाने का मौका, आज है लास्ट मौका 70000 पाएं सैलरी

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें