Candle Packing Work from Home Job: घर बैठे मोमबत्ती पैकिंग का काम करें और कमाए 30,000 रुपए हर महीने!

Candle Packing Work From Home Job: घर से ही कैंडल पैकिंग करने का काम काफी अच्छा विकल्प है चूंकि इस काम को छोटी कंपनी मशीनों से नही करती है।

Photo of author

Reported by Pankaj Bhatt

Published on

Candle Packing Work From Home Job

जो भी लोग की काम नहीं ढूंढ पा रहे है तो उनके लिए एक खास मौका है। यह रोजगार का विकल्प है घर बैठे ही मोमबत्तियों की पैकिंग करना। इस काम को करके कोई भी व्यक्ति 30 हजार रुपए तक हर महीने की इनकम कर सकता है। यहां आप घर पर ही मोमबत्ती की पैकिंग का काम करेंगे और कंपनी को वापस पहुंचा देंगे।

मोमबत्ती की पैकिंग के काम की विशेषता यह है कि इसको पुरुष एवं महिला दोनों ही लोग कर पाएंगे। ये सभी बाते जानकर आपके भी मन में काफी प्रश्न उठ रहे होंगे। जैसे कि कैंडल पैकिंग का कार्य कैसे मिल पाएगा? इस काम को किस तरह से करना है? यह सभी बाते आपको हमारे लेख में मिल जाएगी।

Candle Packing Work From Home Job

आजकल काफी सारी मोमबत्ती कंपनी है जोकि मोमबत्ती के पैकिंग करवाने को कामगारों की जरूरत रखती है। इस प्रकार की कंपनी छोटी ही होती है जहां पर कैंडल पैकिंग का काम मशीनों से नहीं होता है। इन कंपनियों से कॉन्टैक्ट करके आप घर पर ही पैकिंग का काम प्राप्त कर सकते है। ऐसे आप स्वयं एवं अपने घर के मेंबर्स के साथ मिलकर कैंडल पैकिंग का काम कर सकते हो।

मोमबत्ती पैकिंग का काम कैसे करें?

घर पर मोमबत्तियों की पैकिंग का काम काफी सरल होता है। कंपनी की तरफ से आप मोमबत्ती एवं इसकी पैकिंग के सामान को प्राप्त कर सकेंगे। साथ ही आप कंपनी से इस काम की ट्रेनिंग भी पाएंगे जिसमें आपको मोमबत्ती के पैकेट बनाने का काम मिलेगा। इसके बाद आपने इसी तरीके से मोमबत्ती के पैकेट तैयार करके कंपनी को लौटकर अपनी पेमेंट लेनी है।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp
यह भी देखेंE Challan

E Challan: अब ऑनलाइन भरें चालान echallan.parivahan.gov.in पोर्टल से मिनटों में, आसानी से

हर महीने कमा सकते है 30,000 रुपए

यदि अब बात करें कि इस काम को करने पर आपको कितनी इनकम होती तो यहां जान ले कि आप बड़ी आसानी से प्रति माह में 30 हजार रुपए की इनकम कर सकेंगे। वैसे पेमेंट की रकम आपके द्वारा तैयार हो रहे पैकेट की मात्रा पर ही निर्भर रहेगी। इस तरह से जितनी अधिक मोमबत्ती की पैकिंग करेंगे उतने ही अधिक पेमेंट आपको मिल पाएगी। माने आपने एक दिन के अंदर 20 किलो मोमबत्तियों की पैकिंग की है और यहां आपके एक दिन के 1 हजार रुपए बन चुके है। इसी तरह से आपको महीने भर में 20 हजार रुपए की इनकम हो पाएगी।

कैंडल पैकिंग का काम कहां मिलेगा?

मोमबत्तियों की पैकिंग का काम घर बैठे पाना काफी सरल है। इस काम को पाने में सबसे पहले तो आपको अपने क्षेत्र की मोमबत्ती कंपनी में जाना होगा। कंपनी में जाकर अपने यहां पर कार्य करने वाले कर्मियों से पैकिंग के काम की जानकारी लेनी होगी। यदि उस कंपनी में घर से मोमबत्ती पैकिंग का काम दिया जा रहा हो तो आपको अप्लाई करना है। अब अगर कंपनी की जरूरत होगी तो वो आपको कैंडल पैकिंग के काम का प्रोसेस भी बताएंगे।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

आवेदन और दस्तावेज देने होंगे

फिर आपके सही से काम करने को देखकर कंपनी आपसे एप्लीकेशन फॉर्म को भरने के लिए भी कहेगी। आपने फॉर्म में सभी डिटेल्स को सही प्रकार से दर्ज करने के बाद जरूरी दस्तावेजों को भी संलग्न करना है। यदि डॉक्यूमेंट्स की बात करने तो आपको पहचान पत्र, पते का प्रमाण, मोबाइल नंबर एवं ईमेल आईडी आदि देनी है।

यह भी देखेंICICI Bank Personal Loan: ये बैंक दे रहा 50 लाख तक का पर्सनल लोन, घर बैठे कर सकते हैं अप्लाई

ICICI Bank Personal Loan: ये बैंक दे रहा 50 लाख तक का पर्सनल लोन, घर बैठे कर सकते हैं अप्लाई

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें