Bihar CHO Vacancy 2024: बिहार में आने वाली है कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर वैकेंसी, जानें कब आएगा सीएचओ नोटिफिकेशन

Bihar CHO Vacancy 2024 : अगर आप भी नौकरी करना चाहते है। तो आप सभी के लिए नौकरी का सुनहरा मौका है। क्योंकि बिहार स्वस्थ विभाग के द्वारा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। अगर आप भी इसमें आवेदन करना चाहते है तो भर्ती से संबंधित योग्यता जानिए।

Photo of author

Reported by Pankaj Bhatt

Updated on

Bihar CHO Vacancy 2024 : तो दोस्तो अगर आप भी नौकरी की तलाश में है। तो आप सभी को यह बता दे की आप सभी के लिए खुशखबरी है। क्योंकि बिहार स्वस्थ विभाग के द्वारा कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसरों के पदों पर भर्ती निकाली जाने की संभावना है। लोगो को यह उम्मीद है की यह भर्ती जल्द ही निकलेगी और विभाग के द्वारा जल्द से जल्द इस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। इस बात की संभावना है की इस भर्ती का नोटिफिकेशन इस माह की आखरी तारीख को किया जा सकता है। जो जो उम्मीदवार इस भर्ती का इंतजार कर रहे है। उन सभी का इंतजार अब जल्द ही खत्म होने वाला है। आप सभी को यह भी बता दे की इस भर्ती के अंतर्गत उम्मीदवारों को संविदा पर नौकरी प्रदान की जाएगी। इस भर्ती में पदों की अनुमानित संख्या साढ़े चार हजार है। तो दोस्तो अगर आप भी इस भर्ती के अंतर्गत आवेदन करना चाहते है। तो इसके लिए आप भी आवेदन कर सकते है। लेकिन इस में आवेदन करने से पहले इससे संबंधित जानकारी को प्राप्त कर लेना आवश्यक है।

Bihar CHO Vacancy 2024: बिहार में आने वाली है कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर वैकेंसी, जानें कब आएगा सीएचओ नोटिफिकेशन
Bihar CHO Vacancy 2024: बिहार में आने वाली है कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर वैकेंसी, जानें कब आएगा सीएचओ नोटिफिकेशन

Bihar CHO Vacancy 2024 आवेदन शुल्क

अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करने की सोच रहे है। तो आप सभी को यह बता दे की तो आप इस भर्ती में निश्चित होकर आवेदन कर सकते है। क्योंकि इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको केवल 500 रुपए का आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। तब ही आप इस भर्ती के अंतर्गत आवेदन कर सकते है। इसके साथ साथ आप यह जान लीजिए की इस भर्ती में SC/ST/PwBD वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए 250 रुपए आवेदन शुल्क है।

Bihar CHO Vacancy 2024 आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को यह जान लेना आवश्यक है की इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आयु सीमा निर्धारित की गई है। आपको यह बता दे की यहां पर हमने भर्ती के लिए आयु सीमा वर्गों के अनुसार बताई है। जानने के लिए दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़े।

  • अनारक्षित: 18 से 35 वर्ष
  • एससी/एसटी: 18 से 38 वर्ष
  • ईबीसी: 18 से 40 वर्ष
  • महिला उम्मीदवारों: 38 वर्ष (सभी श्रेणियों के लिए)

Bihar CHO Vacancy 2024 शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता भी निर्धारित की गई है। अगर आप इस भर्ती के अंतर्गत तकनीशियन के पद पर आवेदन कर रहे है। तो इसके लिए आपके मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से बीएससी नर्सिंग की डिग्री होनी अनिवार्य होगी। इसके साथ साथ कम्युनिटी हेल्थ में डिप्लोमा/सर्टिफिकेट होना भी आवश्यक है।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp
यह भी देखेंनेवी भर्ती 10th पास: Indian Navy 10th Pass Bharti

Indian Navy 10th Pass Bharti: नेवी भर्ती 10th पास वालों के लिए सुनहरा मौका

बिहार सीएचओ भर्ती 2024 चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों को सबसे पहले लिखित परीक्षा देनी होगी। इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों का इंटरव्यू होगा। जो उसमे पास हो जाएगा उन सभी उम्मीदवारों को भर्ती के अंतर्गत चयनित कर किया जाएगा।

बिहार सीएचओ भर्ती 2024 आवेदन प्रक्रिया

एचएएल भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। तो आप सभी को यह बता दे की इसके लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड कर लेना चाहिए। इसके बाद आपको नीचे दिए गए ऑनलाइन आवेदन के लिंक पर क्लिक करना होगा। जिसके बाद आपके सामने एक आवेदन फॉर्म खुल जाएगा। इस फॉर्म में आप से कुछ आवश्यक जानकारी पूछी जाएगी। जिसको आप ने सही तरीके से भर देना होगा। इसके बाद आपको सभी आवश्यक दस्तावेज वेबसाइट पर अपलोड करने होंगे। इसके बाद आपको अपने आवेदन फॉर्म को सबमिट कर देना होगा। आप इस आवेदन फॉर्म का प्रिंटआउट भी निकलवा सकते है।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

यह भी देखेंMetre Reader Vacancy : बिजली विभाग में निकली 7000 विभिन्न पदों पर बंपर भर्ती, 10वीं 12वीं पास करें आवेदन

Metre Reader Vacancy: बिजली विभाग में निकली 7000 विभिन्न पदों पर बंपर भर्ती, 10वीं 12वीं पास करें आवेदन

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें