Bhartiya Pashupalan Vacancy: भारतीय पशुपालन निगम भर्ती 10वीं पास का 5250 पदों पर नोटिफिकेशन जारी

अगर आप भी नौकरी की तलाश में है तो आप सभी के लिए नौकरी का सुनहरा मौका। क्योंकि भारतीय पशुपालन विभाग के द्वारा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। आवेदन करने के लिए जल्द ऐसे करें आवेदन, आवेदन शुल्क एवं प्रक्रिया जानिए

Photo of author

Reported by Pankaj Bhatt

Published on

Bhartiya Pashupalan Vacancy : सभी को यह बता दे नौकरी की तालाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। क्योंकि पशुपालन विभाग के द्वारा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। भर्ती के उम्मीदवार भर्ती के अंतर्गत आधिकारिक वेबसाइट के जरिए आवेदन कर सकते है। अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करने की सोच रहे है तो आप सभी को इसके लिए जल्द से जल्द आवेदन कर लेना चाहिए क्योंकि इस भर्ती में आवेदन करने की अंतिम तिथि 2 जून है। इस भर्ती में फार्मिंग प्रबंधन अधिकारी, फार्मिंग विकास अधिकारी और फार्मिंग प्रेरक आदि के पदों पर बहाली की जाएगी। इस भर्ती के अंतर्गत 10वी एवं 12वी पास आवेदक भी आवेदन करने के उम्मीदवार होंगे। अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते है। तो इससे पहले इस बारे में आवश्यक जानकारी प्राप्त कर ले। जो की इस लेख में प्रदान की गई है।

Bhartiya Pashupalan Vacancy: भारतीय पशुपालन निगम भर्ती 10वीं पास का 5250 पदों पर नोटिफिकेशन जारी
Bhartiya Pashupalan Vacancy: भारतीय पशुपालन निगम भर्ती 10वीं पास का 5250 पदों पर नोटिफिकेशन जारी

भारतीय पशुपालन निगम आवेदन शुल्क

अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करने की सोच रहे है। तो आप सभी को यह बता दे की तो आप इस भर्ती में निश्चित होकर आवेदन कर सकते है। क्योंकि इस भर्ती में अलग अलग पदों के लिए अलग आवेदन शुल्क है इसलिए अगर आप फार्मिंग प्रबंधन अधिकारी के लिए 944 रुपए, फार्मिंग विकास अधिकारी के लिए 826 रुपए और फार्मिंग प्रेरक के लिए 708 रुपए का आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। इसके साथ साथ आप सभी को यह भी बता दे की यह आवेदन शुल्क सभी वर्गों के उम्मीदवारों के लिए एक समान होगा।

Bhartiya Pashupalan Vacancy आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को यह जान लेना आवश्यक है की इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आयु सीमा निर्धारित की गई है। इस भर्ती में विभिन्न पर पर बहाली की जाएगी जिनके लिए अलग अलग आयु सीमा हुआ। इसलिए अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन कर रहे तो जान लीजिए की फार्मिंग प्रबंधन अधिकारी के लिए आयु सीमा 25 से 45 वर्ष तक, फार्मिंग विकास अधिकारी के लिए 21 से 40 वर्ष तक और फार्मिंग प्रेरक के लिए 18 से 40 वर्ष तक रखी गई है। अगर आप बताई गई आयु सीमा का पालन करते है। तो ही आप इसमें आवेदन कर सकेंगे।

Bhartiya Pashupalan Vacancy शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता भी निर्धारित की गई है। इस भर्ती में आवेदन करने के अलग अलग पदों के लिए अलग शैक्षणिक योग्यता है। इस भर्ती में फार्मिंग प्रेरक के लिए योग्यता 10वीं पास, फार्मिंग विकास अधिकारी के लिए 12वीं पास और फार्मिंग प्रबंधन अधिकारी के लिए स्नातक निर्धारित की गई है। अगर आप इस शैक्षणिक योग्यता को पूर्ण करते है। तो ही आप इसमें आवेदन कर सकते है।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp
यह भी देखेंSBI Vacancy: एसबीआई ट्रेड फाइनेंस ऑफिसर के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

SBI Vacancy: एसबीआई ट्रेड फाइनेंस ऑफिसर के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन परीक्षा और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा। ऑनलाइन परीक्षा की तारीख और समय विज्ञापन की अंतिम तिथि के एक महीने बाद उम्मीदवार की रजिस्टर्ड ईमेल पर भेजी जाएगी।

भारतीय पशुपालन निगम आवेदन प्रक्रिया

भारतीय पशुपालन निगम के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। तो आप सभी को यह बता दे की इसके लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड कर लेना चाहिए। इसके बाद आपको नीचे दिए गए ऑनलाइन आवेदन के लिंक पर क्लिक करना होगा। जिसके बाद आपके सामने एक आवेदन फॉर्म खुल जाएगा। इस फॉर्म में आप से कुछ आवश्यक जानकारी पूछी जाएगी। जिसको आप ने सही तरीके से भर देना होगा। इसके बाद आपको सभी आवश्यक दस्तावेज वेबसाइट पर अपलोड करने होंगे। इसके बाद आपको अपने आवेदन फॉर्म को सबमिट कर देना होगा। आप इस आवेदन फॉर्म का प्रिंटआउट भी निकाल सकते है।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

यह भी देखेंRailway Painter Vacancy: रेलवे में निकली बिना परीक्षा की भर्ती, 8वी पास के लिए मौका

Railway Painter Vacancy: रेलवे में निकली बिना परीक्षा की भर्ती, 8वी पास के लिए मौका

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें