BECIL Jobs 2024: 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट तक के लिए निकली सरकारी नौकरी, ये रहा नोटिफिकेशन

BECIL Jobs 2024 : अगर आप भी बेरोजगार है और नौकरी की तलाश कर रहे है। तो आप भी बेसिल जॉब्स में आवेदन कर सकते है। इस भर्ती में बहुत से पदों पर बहाली की जाएगी। अगर आप भी इसमें आवेदन करना चाहते है। तो दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़े।

Photo of author

Reported by Pankaj Bhatt

Published on

BECIL Jobs 2024 : तो दोस्तो आप सभी ने BECIL का नाम टी सुना ही होगा। जिसको ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट इंडिया लिमिटेड के नाम से भी जाना जाता है। तो अगर आप भी नौकरी की तलाश कर रहे है। तो आपको चिंता करने की आवश्यकता नही है क्योंकि बेसिल के द्वारा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। आप सभी को यह भी बता दे की बेसिल के द्वारा टेक्निकल असिस्टेंट, एमटीएस से लेकर डीईओ, पीसीएम समेत कई अन्य पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते है तो आपको जल्दी करना होगा। क्योंकि इसकी आवेदन प्रक्रिया प्रारंभ हो चुकी है। इस भर्ती में आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 जून 2024 है। इसलिए आप सभी को इसमें जल्द से जल्द आवेदन कर लेना होगा। लेकिन इस भर्ती में आवेदन करने से पहले इससे संबंधित जानकारी भी प्राप्त कर लीजिए।

BECIL Jobs 2024: 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट तक के लिए निकली सरकारी नौकरी, ये रहा नोटिफिकेशन
BECIL Jobs 2024: 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट तक के लिए निकली सरकारी नौकरी, ये रहा नोटिफिकेशन

बेसिल जॉब्स पदों की जानकारी

आप सभी को यह बता दे की इस भर्ती में बहुत से पदों पर बहाली की जाएगी। यहां पर हमने यह जानकारी प्रदान की हुई है। किस किस पद पर कितनी भर्तियां की जाएगी। जानने के लिए दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़े।

PostVacancy No.
टेक्निकल असिस्टेंट ईएनटी02
जूनियर फिजियोथेरेपिस्ट03
एमटीएस145
डीईओ100
पीसीएम02
ईएमटी03
ड्राइवर02
एमएलटी08
पीसीसी07
रेडियोग्राफर32
लैब अटेंडेंट03
टेक्नॉलॉजिस्ट37
रिसर्च असिस्टेंट02
डेवलपर01
असिस्टेंट डाइटिशियन08
फेलबोटोमिस्ट08
ओपथेलमिक टेक्निशियन05
फार्मसिस्ट15
नेटवर्क एडमिनिस्ट्रेटर01
जूनियर हिन्दी ट्रांसलेटर01

BECIL Jobs 2024 आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को यह जान लेना आवश्यक है की इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आयु सीमा निर्धारित की गई है। इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपकी अधिकतम आयु 35 वर्ष निर्धारित की गई है। अगर आप की आयु 35 वर्ष से अधिक है तो आप भी इस भर्ती में आवेदन करने में असमर्थ होंगे।

BECIL Jobs 2024 शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता भी निर्धारित की गई है। इस भर्ती में आवेदन करने के लिए के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्था से 10वीं, 12वीं, स्नातक और डिग्री जिन उम्मीदवार के पास है वह सभी इस भर्ती के अंतर्गत आवेदन कर सकते हैं।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp
यह भी देखेंRailway Vacancy: रेलवे में नौकरी पाने का जबरदस्त मौका,

Railway Vacancy: रेलवे में नौकरी पाने का जबरदस्त मौका, बिना परीक्षा होगी भर्ती, 2 लाख मिलेगी सैलरी

बेसिल जॉब्स चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों को सबसे पहले लिखित परीक्षा देनी होगी। इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों लिखित परीक्षा देनी होगी। इसके बाद सूची में जिसका नाम आएगा उसको साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। इसके बाद जो भी इस साक्षात्कार में पास हो जायेगा। उसे दस्तवेजों के सत्यापन के किए बुलाया जाएगा। इस तरह इन 3 चरणो के आधार पर उम्मीदवार की संबंधित पद पर नियुक्ति की जायेगी।

बेसिल जॉब्स आवेदन प्रक्रिया

एयरपोर्ट ग्राउंड स्टाफ भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। तो आप सभी को यह बता दे की इसके लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड कर लेना चाहिए। इसके बाद आपको नीचे दिए गए ऑनलाइन आवेदन के लिंक पर क्लिक करना होगा। जिसके बाद आपके सामने एक आवेदन फॉर्म खुल जाएगा। इस फॉर्म में आप से कुछ आवश्यक जानकारी पूछी जाएगी। जिसको आप ने सही तरीके से भर देना होगा। इसके बाद आपको सभी आवश्यक दस्तावेज वेबसाइट पर अपलोड करने होंगे। इसके बाद आपको अपने आवेदन फॉर्म को सबमिट कर देना होगा। आप इस आवेदन फॉर्म का प्रिंटआउट भी निकाल सकते है

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

यह भी देखेंSSB Bharti: सशस्त्र सीमा बल में निकली भर्ती, 2 लाख रु से ज्यादा सैलरी, यहाँ से करे आवेदन

SSB Bharti: सशस्त्र सीमा बल में निकली भर्ती, 2 लाख रु से ज्यादा सैलरी, यहाँ से करें आवेदन

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें