Animal Husbandry Vacancy: पशुपालन विभाग में 10वीं पास के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी , यहां से करें आवेदन

Animal Husbandry Vacancy : अगर आप भी नौकरी करना चाहते है। तो आप भी पशुपालन विभाग के द्वारा निकाली गई भर्ती के अंतर्गत आवेदन कर सकते है। अगर आप केवल 10वी पास है तो भी आप इस भर्ती में आवेदन कर सकते है। यहां जानिए भर्ती से संबंधित पूरी जानकारी

Photo of author

Reported by Pankaj Bhatt

Published on

Animal Husbandry Vacancy : सभी को यह बता दे नौकरी की तालाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। क्योंकि पशुपालन विभाग के द्वारा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। भर्ती के उम्मीदवार भर्ती के अंतर्गत आधिकारिक वेबसाइट के जरिए आवेदन कर सकते है। अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करने की सोच रहे है तो आप सभी को इसके लिए जल्द से जल्द आवेदन कर लेना चाहिए क्योंकि इस भर्ती में आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 जून है। इस भर्ती में डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर बहाली की जाएगी। इस भर्ती के अंतर्गत 10वी पास आवेदक भी आवेदन करने के उम्मीदवार होंगे। अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते है। तो इससे पहले इस बारे में आवश्यक जानकारी प्राप्त कर ले। जो की इस लेख में प्रदान की गई है।

Animal Husbandry Vacancy: पशुपालन विभाग में 10वीं पास के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी , यहां से करें आवेदन
Animal Husbandry Vacancy: पशुपालन विभाग में 10वीं पास के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी , यहां से करें आवेदन

पशुपालन विभाग भर्ती आवेदन शुल्क

अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करने की सोच रहे है। तो आप सभी को यह बता दे की तो आप इस भर्ती में निश्चित होकर आवेदन कर सकते है। क्योंकि इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको किसी भी प्रकार से आवेदन शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है। क्योंकि इस भर्ती में आवेदन पूर्ण रूप से निशुल्क है।

Animal Husbandry Vacancy आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को यह जान लेना आवश्यक है की इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आयु सीमा निर्धारित की गई है। इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपकी न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए इसके साथ साथ अधिकतम आयु 38 वर्ष निर्धारित की गई है। इसके साथ साथ आप सभी को यह भी बता दे की इस भर्ती में आयु की गणना 1 जनवरी 2024 के आधार पर की जाएगी। इसके साथ साथ आप यह भी जान लीजिए की एससी एसटी उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी।

यह भी देखेंUP Panchayat Sahayak Bharti: यूपी पंचायत सहायक के 4800 पदों पर निकली बंपर भर्ती, आवेदन प्रक्रिया सहित यहां देखें पूरी जानकारी

UP Panchayat Sahayak Bharti: यूपी पंचायत सहायक के 4800 पदों पर निकली बंपर भर्ती, आवेदन प्रक्रिया सहित यहां देखें पूरी जानकारी

Animal Husbandry Vacancy शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता भी निर्धारित की गई है। इस भर्ती में आवेदन करने के लिए के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 10वीं पास की होनी चाहिए। तब ही आवेदक इस भर्ती में आवेदन कर पाएगा।

पशुपालन विभाग भर्ती आवेदन प्रक्रिया

पशुपालन विभाग भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। तो आप सभी को यह बता दे की इसके लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड कर लेना चाहिए। इसके बाद आपको नीचे दिए गए ऑनलाइन आवेदन के लिंक पर क्लिक करना होगा। जिसके बाद आपके सामने एक आवेदन फॉर्म खुल जाएगा। इस फॉर्म में आप से कुछ आवश्यक जानकारी पूछी जाएगी। जिसको आप ने सही तरीके से भर देना होगा। इसके बाद आपको सभी आवश्यक दस्तावेज वेबसाइट पर अपलोड करने होंगे। इसके बाद आपको अपने आवेदन फॉर्म को सबमिट कर देना होगा। आप इस आवेदन फॉर्म का प्रिंटआउट भी निकाल सकते है।

Animal Husbandry Vacancy Official Notification

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp
यह भी देखेंCentral Bank Vacancy: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में 3000 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

Central Bank Vacancy: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में 3000 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें