Vidhan Sabha Vacancy: विधानसभा सचिवालय में 8वीं पास के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

अगर आप भी नौकरी की तलाश कर रहे है। तो आप सभी को यह बता दे की विधानसभा सचिवालय के द्वारा विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली गई है। अगर आप पात्रता मापदंडों को पूर्ण करते होंगे तो आप भी इस भर्ती में आवेदन करने में सक्षम होंगे। यहां जानिए कैसे करें आवेदन ?

Photo of author

Reported by Pankaj Bhatt

Published on

Vidhan Sabha Vacancy : आजकल बहुत से युवा नौकरी करने के इच्छुक होते है। तो अगर आप भी उन्हीं में से एक है। तो आप सभी के लिए खुशखबरी है। वो यह है की विधानसभा सचिवालय के द्वारा विभिन्न पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती में कई पदों पर भर्ती की जाएगी। आप सभी को यह बता दे की इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते है तो आपको इसके लिए जल्द से जल्द आवेदन करना होगा क्योंकि इस भर्ती में आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 जून है। इसलिए आपको इससे पहले आवेदन कर लेना होगा। अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते है तो इसके लिए आप सभी इससे संबंधित जानकारी प्राप्त करनी होगी। जो इस लेख में प्रदान की गई है। जानने के लिए लेख को अंत तक पढ़े।

Vidhan Sabha Vacancy: विधानसभा सचिवालय में 8वीं पास के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी
Vidhan Sabha Vacancy: विधानसभा सचिवालय में 8वीं पास के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

Vidhan Sabha Vacancy आवेदन शुल्क

अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते है तो आप सभी को यह बता दे की भर्ती में आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है। इस भर्ती में आवेदन करने के लिए, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपए का शुल्क भुगतान करना होगा। वही अगर उम्मीदवार अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति से है तो उसे 250 रुपए का शुल्क भुगतान करना होगा।

विधानसभा सचिवालय भर्ती शैक्षिक योग्यता 

आप सभी को यह बता दे की अगर आप भी इस भर्ती के अंतर्गत आवेदन कर रहे है। तो इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त बोर्ड से आठवीं और 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएशन होनी चाहिए। तब ही आवेदक इस भर्ती में आवेदन कर सकेगा।

Vidhan Sabha Vacancy भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन करने की आयु सीमा निर्धारित की गई है। इसलिए आप इस भर्ती के अंतर्गत आवेदन करने में तब ही सक्षम होंगे अगर आपकी आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 42 के बीच रखी गई है। अन्यथा आप इस भर्ती में आवेदन करने में असमर्थ होंगे।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp
यह भी देखेंCentral Bank Bharti: सेंट्रल बैंक में नौकरी पाने का शानदार अवसर, नहीं होगी कोई लिखित परीक्षा, बेहतरीन है मंथली सैलरी

Central Bank Bharti: सेंट्रल बैंक में नौकरी पाने का शानदार अवसर, नहीं होगी कोई लिखित परीक्षा, बेहतरीन है मंथली सैलरी

विधानसभा सचिवालय भर्ती आवेदन प्रक्रिया

अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करने की सोच रहे है तो आप सभी को यह बता दे की अगर आप भर्ती की शैक्षणिक योग्यता एवं आयु सीमा को पूर्ण करते है तो ही आप इस भर्ती में आवेदन करने में सक्षम होगे। वही आप को बता दे की इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको इसके आधिकारिक नोटिफिकेशन पर जाना होगा।

इसके बाद आप जब नोटिफिकेशन पर क्लिक करेंगे उसके बाद आपके सामने एक आवेदन फॉर्म खुलेगा जिसके बाद आपको उसमें अपनी सभी आवश्यक जानकारी भर देनी होगी। उसके बाद आपको सभी आवश्यक जानकारी को भर देना होगा। इसके बाद आपको आवेदन फॉर्म के साथ साथ अपने सभी आवश्यक दस्तावेज वेबसाइट पर अपलोड करने

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

यह भी देखेंSecurity Guard Vacancy: सिक्योरिटी गार्ड भर्ती का 10वीं पास के लिए नोटिफिकेशन जारी

Security Guard Vacancy: सिक्योरिटी गार्ड भर्ती का 10वीं पास के लिए नोटिफिकेशन जारी

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें