SGPGI Recruitment 2024: नर्सिंग, स्टेनो, जेई समेत ढेरों पदों पर वैकेंसी, इस दिन आएगा भर्ती का फॉर्म

Sanjay Gandhi Medical College and Hospital (SGPGI), Lucknow ने नर्सिंग ऑफिसर, स्टेनोग्राफर, जूनियर इंजीनियर और अन्य कई पदों पर वेकेंसी निकाल दी है. योग्य उम्मीदवार आवेदन करें

Photo of author

Reported by Pankaj Bhatt

Published on

यदि आप उत्तरप्रदेश राज्य के निवासी है तो संजय गांधी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (एसजीपीजीआई), लखनऊ में नर्सिंग ऑफिसर, स्टेनोग्राफर, जूनियर इंजीनियर और अन्य कई पदों पर भर्ती निकल चुकी है. जो भी उम्मीदवार हॉस्पिटल में काम करने के इच्छुक है तो वह 26 मई 2024 से 30 जून 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन रिक्त पदों में आवेदन करने के लिए व्यक्ति की शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा अलग -अलग निर्धारित की गई है। तो आइए जानते है SGPGI Recruitment 2024 में अप्लाई करने के लिए योग्यता, रिक्त पद और भर्ती का फॉर्म कब आएगा।

SGPGI Recruitment 2024: नर्सिंग, स्टेनो, जेई समेत ढेरों पदों पर वैकेंसी, इस दिन आएगा भर्ती का फॉर्म
SGPGI Recruitment

इस दिन आएगा भर्ती का फॉर्म

संजय गांधी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (एसजीपीजीआई), लखनऊ ने विभिन्न विभागों में ग्रुप बी और सी के 1600 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए जल्द नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा, जिसके बाद बाद अपनी योग्यता के अनुसार आवेदन कर सकते है. विभिन्न पदों पर निकली भर्ती के लिए आप 26 मई 2024 से ऑनलाइन आवेदक कर सकते है. जिन भी उम्मीदवारों का चिकित्सा क्षेत्र में जाने का सपना है वह इस सुनहरे मौके को न गवाएं।  

पीजीआई लखनऊ भर्ती 2024 पदों की संख्या

Sanjay Gandhi Medical College (SGPGI), Lucknow ने विभिन्न विभागों में भर्ती के लिए कुल 1683 रिक्त पदों पर वेकेंसी निकाल है. इस भर्ती में सबसे ज्यादा रिक्त पद नर्सिंग ऑफिसर के लिए है. इसके बाद स्टेनोग्राफर, सीनियर एडमिनिस्ट्रेटिव असिस्टेंट, स्टोर कीपर और अन्य पद शामिल हैं।

इन विभिन्न पदों पर होगी भर्ती

पद का नामसंख्या
जूनियर इंजिनियर (टेलिकॉम)1
सीनियर एडमिनिस्ट्रेटिव असिस्टेंट40
स्टेनोग्राफर84
रिशेप्सनिस्ट19
नर्सिंग ऑफिसर1426
परफ्यूजनिस्ट05
टेक्नीशियन (रेडियोलॉजी)15
मेडिकल लेब टेक्नॉलॉजिस्ट21
टेक्नीशियन (रेडियोथिरेपी)08
टेक्निकल असिस्टेंट (न्यूरो-ऑटोलॉजी)03
जूनियर फिजियोथेपिस्ट03
जूनियर ऑक्यूपेशनल थिरेपिस्ट03
न्यूक्लियर मेडिसिन टेक्नोलॉजिस्ट07
टेक्निशियन (डायलिसिस)37
सैनिटरी इंस्पेक्टर8 पद

PGI लखनऊ भर्ती 2024 के लिए योग्यता

इन पदों में आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता विभिन्न पदों के लिए अलग -अलग निर्धारित की गई है. कुछ पदों के लिए स्नातक डिग्री, तो कुछ के लिए डिप्लोमा या 12वीं उत्तीर्ण होना आवश्यक है। कुछ पदों के लिए कार्य का Experience भी मांगा गया है. जैसे स्टेनोग्राफर पद के लिए उम्मीदवार को अंग्रजी में अच्छी स्पीड होनी चाहिए और वही स्टोर कीपर पद के लिए स्टोर का रखरखाव का अनुभव होना चाहिए।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp
यह भी देखेंUP Police Bharti 2024

UP Police Bharti 2024: 29 और 30 जून को होगी यूपी पुलिस की लिखित परीक्षा?

SGPGI Recruitment 2024 आयु सीमा

Sanjay Gadhi Post Graduate Institute of Medical Sciences भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष रखी गई है. आरक्षित वर्गों के लिए आयु सीमा में विशेष छूट दी जाएगी, जिसमे SC/ST के लिए 5 साल, OBC के लिए 3 साल और PWD श्रेणी के नागरिकों के लिए 10 वर्ष रखी गई है. महत्वपूर्ण जानकारी, आयु सीमा की गणना 1 जनवरी 2024 की तिथि के अनुसार की जाएगी।

आवेदन शुल्क

विभिन्न पदों में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को नीचे बताए गए आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp
श्रेणीशुल्क (रुपये)
सामान्य/ओबीसी1000 (शुल्क) + 180 (जीएसटी) = 1180
एससी/एसटी600 (शुल्क) + 108 (जीएसटी) = 708
आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड के माध्यम से होगा, जिसके लिए आप डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग का इस्तेमाल कर सकते है.

चयन प्रक्रिया

नर्सिंग, स्टेनो, जेई जैसे विभिन्न पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले सभी उम्मीदवारों को एक लिखित परीक्षा देनी होगी, जिसमे पास होने के बाद इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा, लास्ट में कुछ पदों के लिए उम्मीदवारों को मेडिकल टेस्ट भी देना होगा। इन सभी परीक्षा में पास होने के बाद उम्मीदवार का चयन होगा। अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए SGPGI की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाएं।

यह भी देखेंRajasthan Board Topper: किसान की बेटी प्राची सोनी ने 100% अंक हासिल कर बनाया नया रिकॉर्ड

Rajasthan Board Topper: किसान की बेटी प्राची सोनी ने 100% अंक हासिल कर बनाया नया रिकॉर्ड

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें