Sarkari Naukri 2024 UP: यूपी में सरकारी नौकरी का आखिरीआईमौका, 3000+ अधिक पदों की लास्ट डेट नजदीक

उत्तरप्रदेश के निवासी जो भी सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे है। उन सभी के लिए सरकार की तरफ से खुशखबरी है। क्योंकि सरकार के द्वारा 3000 हजार से भी अधिक पदों पर भर्ती निकाली गई है। अगर आप भी इसमें आवेदन करना चाहते है। तो जानिए पूरी प्रक्रिया

Photo of author

Reported by Pankaj Bhatt

Published on

Sarkari Naukri 2024 UP : सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले सभी उम्मीदवारों के लिए उत्तरप्रदेश सरकार की ओर से खुशखबरी है। क्योंकि उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन (UPSSSC) के द्वारा टेक्निकल असिस्टेंट ग्रुप सी के भर्ती निकाली थी। जिसमे आवेदन करने की अंतिम तिथि जल्द ही आने वाली है।इस भर्ती के 3446 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसलिए आप सभी को इसमें जल्द से जल्द आवेदन कर लेना चाहिए। अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते है। वह इस भर्ती में आधिकारिक वेबसाइट के जरिए आवेदन कर सकते है। इस भर्ती में आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 मई है। इसलिए आपको आज के आज ही इसमें आवेदन कर लेना चाहिए। इस भर्ती में आवेदन करने के लिए शुल्क का भुगतान करना आवश्यक है। इसलिए आपको इसमें आवेदन करने के लिए 25 रुपए का शुल्क भुगतान करना होगा। तो अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करने की सोच रहे है। तो यहां जानिए की भर्ती में कैसे करें आवेदन ?

Sarkari Naukri 2024 UP: यूपी में सरकारी नौकरी का आखिरीआईमौका, 3000+ अधिक पदों की लास्ट डेट नजदीक
Sarkari Naukri 2024 UP: यूपी में सरकारी नौकरी का आखिरीआईमौका, 3000+ अधिक पदों की लास्ट डेट नजदीक

UPSSSC Technical Assistant Group C Bharti 2024

आप सभी को यह बता दे की UPSSSC टेक्निकल असिस्टेंट की इस भर्ती में आवेदन प्रक्रिया 1 मई से प्रारंभ हो चुकी थी। जो की 31 मई यानी के आज खत्म होने वाली है। आवेदन करने के बाद शुल्क भुगतान की आखिरी तारीख 31 मई है। इसके साथ साथ आप सभी को यह भी बता दे की अगर आवेदक से रजिस्ट्रेशन फॉर्म में कोई गलती हो गई थी तो आप उसको भी सही करवा सकते है। लेकिन आप यह भी जान ले की गलती को सही करने की आखरी तारीख 7 जून है। इस भर्ती के अंतर्गत करीब 3446 पदों पर भर्ती की जाएगी।

लेकिन आप सभी यह भी जान लीजिए की इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपके पास UPSSSC PET 2023 का स्कोर कार्ड होना अनिवार्य है। केवल यह ही नही बल्कि इसके साथ साथ आवेदक के पास एग्रीकल्चर/हॉर्टिकल्चर/फॉरेस्ट में स्नातक या एग्रीकल्चर इंजीनियरिंग में बीटेक की डिग्री होनी भी आवश्यक है।

Sarkari Naukri 2024 UP पदों की जानकारी

तो दोस्तो यहां पर हम आप सभी को यह जानकारी प्रदान करने वाले है की इस भर्ती में किस पद पर कितनी बहाली की जाएगी। जानने के लिए दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़े।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp
यह भी देखेंEMRS VACANCY 2024 : एकलव्य विद्यालय में 66003 शिक्षक, क्लर्क, चपरासी पदों पर भर्ती, 10वीं 12वीं पास करें आवेदन

EMRS VACANCY 2024: एकलव्य विद्यालय में 66003 शिक्षक, क्लर्क, चपरासी पदों पर भर्ती, 10वीं 12वीं पास करें आवेदन

टेक्निकल असिस्टेंटकैटेगरी वाइज पदों की संख्या
सामान्य वर्ग1813
ईडब्ल्यूएस344
ओबीसी629
एससी509
एसटी152
कुल3446

भर्ती के लिए आयु सीमा

अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करने की सोच रहे है। तो आप सभी को यह बता दे की इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आयु सीमा निर्धारित की गई है। अगर आप उस निर्धारित आयु सीमा के अंतर्गत आते है। तो ही आप इस भर्ती में आवेदन कर सकेंगे। इस भर्ती में आवेदन करने के न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष निर्धारित की गई है। वही अगर आप की आयु 40 वर्ष से अधिक है। तो भी आप इसमें आवेदन करने में असमर्थ होंगे। क्योंकि 40 वर्ष इसकी अधिकतम आयु सीमा है।

भर्ती में आवेदन के लिए आवेदन शुल्क

तो दोस्तो अगर आप भी इस भर्ती के अंतर्गत आवेदन करने की सोच रहे है। तो आप सभी को यह बता दे की इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको आवेदन शुल्क का भुगतान करना अनिवार्य है। इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क 25 रुपए निर्धारित की गई है। शुल्क का भुगतान करने के बाद ही आपका आवेदन पूरा होगा।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

Sarkari Naukri 2024 UP में आवेदन की प्रक्रिया

  • सबसे पहले तो आप सभी को इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • इसके बाद आप वेबसाइट के होम पेज पर पहुंच जाएंगे।
  • इसके बाद अपने PET रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्मतिथि और अन्य जानकारी भरकर वेबसाइट पर लॉगइन करें।
  • उसके बाद आपके आपकी कुछ जानकारी पूछी जाएगी। जिसको आपने सही तरीके से भरना होगा।
  • इसके बाद आपको सभी आवश्यक दस्तावेजों को वेबसाइट पर अपलोड करना होगा।
  • इसके बाद आपको आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। इसी तरीके से आपकी आवेदन प्रक्रिया पूर्ण हो जाती है
  • अब आप उस आवेदन फॉर्म को अपने पास प्रिंटआउट निकलवा कर रख सकते है।

यह भी देखेंNVS Teacher Vacancy: नवोदय विद्यालय टीचर भर्ती ऑनलाइन आवेदन शुरू, 7 जून 2024 तक ऑनलाइन आवेदन

NVS Teacher Vacancy: नवोदय विद्यालय टीचर भर्ती ऑनलाइन आवेदन शुरू, 7 जून 2024 तक ऑनलाइन आवेदन

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें