NPCIL Assistant Vacancy: न्यूक्लियर पावर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

NPCIL Assistant Vacancy : तो दोस्तो आप सभी को यह बता दे की और अगर आप भी नौकरी की तलाश

Photo of author

Reported by Pankaj Bhatt

Published on

NPCIL Assistant Vacancy : तो दोस्तो आप सभी को यह बता दे की और अगर आप भी नौकरी की तलाश मे है। तो आपको अब चिंता करने की कोई भी आवश्यकता नही है। क्योंकि न्यूक्लियर पावर कारपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड के द्वारा असिस्टेंट के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती के अंतर्गत 58 पदों पर बहाली की जाएगी। अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते है। तो आपको यह बता दे की आपको इसमें जल्द से जल्द आवेदन करना होगा क्योंकि इसमें आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 जून 2024 है। तो आपको बता दे की अगर आप भी इस भर्ती की सभी योग्यता को पूर्ण करते होंगे तो ही आप इस भर्ती की प्रक्रिया में शामिल हो सकेंगे। इसलिए दोस्तो इस भर्ती में आवेदन करने से पहले यह जान ले की भर्ती में आवेदन करने की योग्यता, एवं आवेदन शुल्क कितना है ? यह जानने के लिए लेख को अंत तक पढ़े।

NPCIL Assistant Vacancy: न्यूक्लियर पावर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड भर्ती का नोटिफिकेशन जारी
NPCIL Assistant Vacancy: न्यूक्लियर पावर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

न्यूक्लियर पावर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड भर्ती आवेदन शुल्क

अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करने की सोच रहे है। तो आप सभी को यह बता दे की तो आप इस भर्ती में निश्चित होकर आवेदन कर सकते है। क्योंकि इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको केवल  ₹100 का आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। लेकिन इस भर्ती में SC/ST/PwBD/ उम्मीदवारों को इस भर्ती में आवेदन करने के लिए किसी भी शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता नही है। क्योंकि उनके लिए यह पूर्ण रूप से निशुल्क है।

NPCIL Assistant Vacancy आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को यह जान लेना आवश्यक है की इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आयु सीमा निर्धारित की गई है। इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपकी न्यूनतम आयु 21 वर्ष होनी चाहिए इसके साथ साथ अधिकतम आयु 28 वर्ष निर्धारित की गई है। इसके साथ साथ आप सभी को यह भी बता दे की इस भर्ती में आयु की गणना 25 जून 2024 के आधार पर की जाएगी। इसके साथ साथ आप यह भी जान लीजिए की एससी एसटी उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी।

NPCIL Assistant Vacancy शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता भी निर्धारित की गई है। इस भर्ती में आवेदन करने के लिए के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से न्यूनतम 50% अंकों के साथ स्नातक डिग्री होना अनिवार्य है।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp
यह भी देखेंIGI Aviation Recruitment 2024: आईजीआई दिल्ली में 1074 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

IGI Aviation Recruitment 2024: आईजीआई दिल्ली में 1074 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

एनपीसीआईएल भर्ती वेतनमान

आप सभी को यह बता दे की इस भर्ती में चयनित उम्मीदवारों को पे मैट्रिक्स लेवल 4 के तहत 38,250 रुपये और अन्य भत्ते मिलेंगे। चयन के बाद, उन्हें एनपीसीआईएल मुख्यालय मुंबई में तैनात किया जाएगा और आवश्यकता अनुसार भारत में कहीं भी स्थानांतरित किया जा सकता है।

एनपीसीआईएल भर्ती चयन प्रक्रिया

अगर आप भी इस भर्ती के अंतर्गत आवेदन कर रहे है तो आप सभी को यह बता दे की इस भर्ती में उम्मीदवारों का चयन परीक्षा, मुख्य परीक्षा, कंप्यूटर पर टाइपिंग परीक्षा, कंप्यूटर प्रवणता परीक्षा, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं मेडिकल के आधार पर किया जाएगा

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

न्यूक्लियर पावर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड भर्ती आवेदन प्रक्रिया

परिवहन विभाग भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। तो आप सभी को यह बता दे की इसके लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड कर लेना चाहिए। इसके बाद आपको नीचे दिए गए ऑनलाइन आवेदन के लिंक पर क्लिक करना होगा। जिसके बाद आपके सामने एक आवेदन फॉर्म खुल जाएगा। इस फॉर्म में आप से कुछ आवश्यक जानकारी पूछी जाएगी। जिसको आप ने सही तरीके से भर देना होगा। इसके बाद आपको सभी आवश्यक दस्तावेज वेबसाइट पर अपलोड करने होंगे। इसके बाद आपको अपने आवेदन फॉर्म को सबमिट कर देना होगा। आप इस आवेदन फॉर्म का प्रिंटआउट

यह भी देखेंSarkari Naukri: इंडियन आर्मी में इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, तुरंत करें आवेदन

Sarkari Naukri: इंडियन आर्मी में इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, तुरंत करें आवेदन

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें