NEET UG Paper Leak: नीट यूजी परीक्षा परीक्षा रद्द होगी? पेपर 50 लाख रुपए में बिका, आरोपी गिरफ्तार

NEET UG Paper Leak: अभी कुछ दिन पहले देश में नीट यूजी की परीक्षा संपन्न हुई थी। जिसमें इस वर्ष

Photo of author

Reported by Pankaj Bhatt

Published on

NEET UG Paper Leak: नीट यूजी परीक्षा परीक्षा रद्द होगी? पेपर 50 लाख रुपए में बिका, आरोपी गिरफ्तार
NEET UG Paper Leak: नीट यूजी परीक्षा परीक्षा रद्द होगी?

NEET UG Paper Leak: अभी कुछ दिन पहले देश में नीट यूजी की परीक्षा संपन्न हुई थी। जिसमें इस वर्ष देश के करीबन 24 लाख से अधिक परीक्षार्थियों ने परीक्षा में भाग लिया था। लेकिन राजस्थान के सवाई माधोपुर में स्थित परीक्षा केंद्र से पेपर लीक की खबर तेजी से वायरल हो रही है। पेपर लीक जानकारी के मुताबिक, पेपर लीक करने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने अपनी गिरफ्त में ले लिया है। इस घटना की वजह से परीक्षा को रद्द किया जा सकता है।

NEET UG Paper लीक करने वाले आरोपी ने खुलासा करते हुए कहा है कि परीक्षा के एक दिन पहले उसे पेपर दिया गया था, जो प्रश्न परीक्षा में आए थे। इसके अतिरिक्त आरपी ने बताया कि उसके साथ 25 छात्रों की प्रश्न बताकर याद करवाए गए थे।

इस दिन हुआ था एग्जाम

NEET UG परीक्षा का आयोजन 5 मई 2024 को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा किया गया था। देश भर के करीबन 24 लाख से अधिक छात्र-छात्राएं NEET UG परीक्षा में शामिल हुए थे। परन्तु परीक्षा सम्पूर्ण होने के बाद पेपर लीक की बाते सामने आ रहीं हैं। जिससे छात्र एवं उनके परिवार नाराज दिखाई दे रहें हैं।

30 लाख और 50 लाख रूपए में बिका पेपर

जब से नीट पेपर लीक की खबर सामने आ रही है, पुलिस द्वारा 12 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की जब जांच हुई तो पता चला कि परीक्षा से पहले ही 20 छात्रों को पेपर दिया गया था। इस मामला का खुलासा बिहार की आर्थिक अपराधी इकाई द्वारा किया गया। जांच में यह भी जानकारी प्राप्त हुई कि छात्रों ने दलालों को 30 लाख से लेकर 50 लाख रूपए तक की बड़ी रकम दी।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

NTA पर उठा सवाल

NEET पेपर लीक घटना को सुनकर सभी छात्र परेशान हो गए हैं। पेपर लीक होने पर एनटीए पर सवाल उठाए जा रहें हैं। कुछ छात्रों द्वारा मांग की जा रही है कि परीक्षा कैंसिल करके दोबारा फिर से कराई जाए। हालांकि एनटीए द्वारा जांच चल रही है और उम्मीद है कि जल्द ही इस मामले में फैसला लिया जाएगा।

यह भी देखेंBARC Job Vacancy: बार्क में बिना लिखित परीक्षा नौकरी पाने का मौका, बस करना है ये काम, 90000 पाएं सैलरी 

BARC Job Vacancy: बार्क में बिना लिखित परीक्षा नौकरी पाने का मौका, बस करना है ये काम, 90000 पाएं सैलरी 

छात्रों के लिए है सलाह

छात्रों को सलाह देते हुए कहा गया है कि अभी आप एनटीए के आधिकारिक नोटिफिकेशन का इन्तजार करें। इसके अतिरिक्त छात्रों को कहा गया कि अन्य अफवाहों पर ध्यान न दें और आधिकारिक सूत्रों से जानकारी प्राप्त करें। अगर आप परीक्षा रद्द होने के बारे में अधिक परेशान हैं तो आप NTA से कांटेक्ट कर सकते हैं।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

NEET UG Paper Leak से छात्र हैं बहुत परेशान

नीट पेपर लीक से उम्मीदवारों में गुस्सा दिखाई दे रहा है। हमेशा की तरह यह मामला हर वर्ष बढ़ता ही जा रहा है। सभी जानने के लिए बेचैन हैं कि अब आगे क्या होने वाला है। क्या पेपर को रद्द किया जाएगा अथवा फिर से परीक्षा कराई जाएगी। क्या उन सब परीक्षार्थियों की सारी मेहनत बर्बाद हो जाएगी।

आपको बता दें नेशनल टेस्टिंग एजेंसी को तरफ से अभी पेपर लीक के सम्बन्ध में कोई भी अपडेट नहीं दिया गया है। एनटीए द्वारा इस पर चिंता जताई जा रही है। पेपर रद्द होगा अथवा नहीं इसकी जानकारी अभी आधिकारिक रूप से जारी नहीं की गई है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने भी पेपर लीक को एक्सेप्ट नहीं किया है। इसलिए अभी परीक्षा कैंसिल होनी मुश्किल है।

यह भी देखेंFree Computer Course

Free Computer Course: फ्री दे रही सरकार CCC और ओ लेवल कंप्यूटर की ट्रेनिंग, ऐसे उठाएं योजना का लाभ

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें