IIMC Professor Recruitment 2024: आईआईएमसी में असिस्टेंट प्रोफेसर की वैकेंसी, 6 जून से पहले भर दें फॉर्म, इतनी होगी सैलरी

अगर आप भी सरकारी टीचर बनने का प्रयास कर रहे है। तो आप सभी के लिए बहुत ही शानदार मौका है। वो यह है की IIMC से द्वारा प्रोफेसर के पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते है। तो इसके बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी प्राप्त करे

Photo of author

Reported by Pankaj Bhatt

Published on

IIMC Professor Recruitment 2024 : जो भी युवा सरकारी नौकरी के लिए तैयारियां कर रहे है। उन सभी के सरकारी नौकरी का एक बेहतरीन मौका है क्योंकि भारतीय जनसंचार संस्थान (IIMC) के द्वारा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। भारतीय जनसंचार संस्थान के द्वारा असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती निकाली गई है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में आवेदन करना चाहते है। उन सभी उम्मीदवारों को इस भर्ती के अंतर्गत 6 जून से पहले पहले आवेदन करना आवश्यक है क्योंकि इस भर्ती में आवेदन करने की अंतिम तिथि 6 जून है। इस भर्ती में दिल्ली, कोट्टायम, अमरावती, ढेंकनाल, जम्मू, आइजोल के कैंपस में बहाली की जाएगी।

IIMC Professor Recruitment 2024: आईआईएमसी में असिस्टेंट प्रोफेसर की वैकेंसी, 6 जून से पहले भर दें फॉर्म, इतनी होगी सैलरी
IIMC Professor Recruitment 2024: आईआईएमसी में असिस्टेंट प्रोफेसर की वैकेंसी, 6 जून से पहले भर दें फॉर्म, इतनी होगी सैलरी

इस भर्ती में आवेन करने के लिए आपको iimc.gov.in पर आवेदन करना होगा। इस भर्ती में कुल 17 पदों पर बहाली की जाएगी. उम्मीदवारों में आवेदन करने से पहले भर्ती की शैक्षणिक योग्यता, उम्र सीमा, आवेदन प्रक्रिया जान लेना आवश्यक है। तो अगर आप भी इस भर्ती के बारे इस प्रकार की जानकारी प्राप्त करना चाहते है। तो जानने के लिए लेख को अंत तक पढ़े।

IIMC Professor Recruitment 2024 योग्यता

दोस्तो आप सभी को यह बता दे की अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते है। तो आपको बता दे की अगर आप यहां पर बताई गई योग्यता को पूर्ण करते है। तो ही आप इस भर्ती में आवेदन कर सकेंगे।

  • इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास संबंधित विषय में किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म या फिर मास कम्युनिकेशन में कम से कम 55 % अंकों के साथ मास्टर डिग्री होनी अनिवार्य है। इसके साथ साथ उम्मीदवार नेट या फिर सेट से पास होना चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवार को संबंधित फील्ड में 3 वर्षों का कार्य अनुभव होना चाहिए।

असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए उम्र सीमा क्या है?

आप सभी को यह बता दे की इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आयु सीमा निर्धारित की गई है। इसलिए अगर भी इस भर्ती में आवेदन कर रहे है। तो इसके लिए आपकी आयु 55 वर्षों से कम होनी चाहिए। अन्यथा आप इस भर्ती में आवेदन करने के योग्य नहीं होंगे। इसके साथ साथ आप सभी को यह भी बता दे की इस भर्ती के अंतर्गत एससी एसटी आवेदकों को आयु सीमा में छूट भी प्रदान की जाएगी।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp
यह भी देखेंIDBI bank Recruitment 2024 : IDBI bank में 160 पदों पर निकली भर्ती , ग्रेजुएट को मौका जल्द कारे ऑनलाइन आवेदन

IDBI bank Recruitment 2024 : IDBI bank में 160 पदों पर निकली भर्ती , ग्रेजुएट को मौका जल्द कारे ऑनलाइन आवेदन

भर्ती में आवेदन कैस करें ?

अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते है। तो इसके लिए हम यहां पर कुछ स्टेप्स प्रदान की हुए है। जिनको फॉलो करने पर आप भी इस भर्ती में आसानी से आवेदन कर सकेंगे। इसलिए दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें।

  • सबसे पहले तो आप सभी को इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • इसके बाद आप वेबसाइट के होम पेज पर पहुंच जाएंगे।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको Assistant Professor Bharti 2024 का लिंक दिखाई देगा।
  • आपको उस लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आप से कुछ जानकारी पूछी जाएगी।
  • आपको उन सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक भर देना होगा।
  • फिर आपको अपने सभी आवश्यक दस्तावेजों को वेबसाइट पर अपलोड कर देना होगा।
  • इसके बाद आपको वेबसाइट के जरिए आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। जिसके बाद भर्ती में आवेदन की प्रक्रिया पूर्ण होती है।
  • इसी प्रकार से आप भी बड़े ही आसानी से इस भर्ती के अंतर्गत आवेदन करने में सक्षम होंगे।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

यह भी देखेंNVS Vacancy 2024: नवोदय विद्यालय में 700+ पदों पर आई नई जॉब, महीने की डेढ़ लाख सैलरी, जानिए योग्यता

NVS Vacancy 2024: नवोदय विद्यालय में 700+ पदों पर आई नई जॉब, महीने की डेढ़ लाख सैलरी, जानिए योग्यता

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें