Housing Corporation Vacancy: हाउसिंग बोर्ड भर्ती का बिना परीक्षा इंटरव्यू के आधार पर नोटिफिकेशन जारी

अगर आप भी नौकरी करना चाहते है। तो आप सभी के लिए खुशखबरी है। क्योंकि हाउसिंग बोर्ड के द्वारा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते है, तो भर्ती की योग्यता जानिए

Photo of author

Reported by Pankaj Bhatt

Published on

Housing Corporation Vacancy : आजकल बहुत से युवा नौकरी करने के इच्छुक होते है। तो अगर आप भी उन्हीं में से एक है। तो आप सभी के लिए खुशखबरी है। वो यह है की हाउसिंग बोर्ड के द्वारा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती में सहायक कार्यकारी अभियंता का दूसरा सहायक कार्यपालिका अभियंता आदि जैसे कई पदों पर भर्ती की जाएगी।

Housing Corporation Vacancy: हाउसिंग बोर्ड भर्ती का बिना परीक्षा इंटरव्यू के आधार पर नोटिफिकेशन जारी
Housing Corporation Vacancy: हाउसिंग बोर्ड भर्ती का बिना परीक्षा इंटरव्यू के आधार पर नोटिफिकेशन जारी

आप सभी को यह बता दे की इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया प्रारंभ हो चुकी है। जिसके अंतर्गत आप आवेदन कर सकेंगे। इस भर्ती में आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 जून है। इसलिए आपको इससे पहले आवेदन कर लेना होगा। अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते है तो इसके लिए आप सभी इससे संबंधित जानकारी प्राप्त करनी होगी। जो इस लेख में प्रदान की गई है। जानने के लिए लेख को अंत तक पढ़े।

हाउसिंग बोर्ड भर्ती आवेदन शुल्क

तो अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करने की सोच रहे है। तो आप सभी को यह बता दे की इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको आवेदन शुल्क की चिंता करने की कोई भी आवश्यकता नहीं है। क्योंकि इस भर्ती में आवेदन करना निशुल्क है। इसके पाई आपको कोई भी शुल्क देने की आवश्यकता नही है।

Housing Corporation Vacancy आयु सीमा

अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करने की सोच रहे है। तो आप सभी को यह बता दे की इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आयु सीमा निर्धारित की गई है। इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपकी आयु 55 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। तब ही आप इस भर्ती में आवेदन कर सकेंगे। इसके साथ-साथ आप यह भी जान लीजिए की एससी एसटी वाले उम्मीदवारों को आयु में छूट प्रदान की जाएगी।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

हाउसिंग बोर्ड भर्ती शैक्षणिक योग्यता

तो दोस्तो आप सभी को यह बता दे की अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते है। तो आप इसमें तब ही आवेदन कर पाएंगे अगर आप भर्ती की शैक्षणिक योग्यता को पूर्ण करते होंगे। इस भर्ती की शैक्षणिक योग्यता संबंधित क्षेत्र में इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए यह भर्ती बिना परीक्षा सिर्फ इंटरव्यू के आधार चयन किया जाएगा।

यह भी देखेंNCERT Vacancy 2024: बिना परीक्षा पाएं भारत सरकार की नौकरी, एनसीईआरटी ने निकाली ढेरों वैकेंसी, सैलरी दमदार

NCERT Vacancy 2024: बिना परीक्षा पाएं भारत सरकार की नौकरी, एनसीईआरटी ने निकाली ढेरों वैकेंसी, सैलरी दमदार

Housing Corporation Vacancy चयन प्रक्रिया

अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन कर रहे है। तो आप सभी को यह बता दे की इस भर्ती के अंतर्गत उम्मीदवार का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। जो इन सभी टेस्ट में पास होगा। उन सभी उम्मीदवार का नाम चयनित किया जाएगा उसके बाद उन्हें नौकरी पर रख लिया जाएगा।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

हाउसिंग बोर्ड भर्ती आवेदन प्रक्रिया

अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते है। तो आप सभी को यह बता दे की इस भर्ती में ऑफलाइन मोड के माध्यम से आवेदन किया जाएगा। जिसके लिए आपको सबसे पहले इसके आधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड करना होगा। उसके बाद आपको नोटिफिकेशन के जरिए आवेदन पत्र को डाउनलोड कर प्रिंटआउट निकलवाना होगा। इसमें आप से कुछ आवश्यक जानकारी पूछी जाएगी। पूछी हुई सभी जानकारी आपको सही तरीके से भर देनी होगी। फिर आपको सभी आवश्यक दस्तावेजों को आवेदन फॉर्म के साथ सलग्न करना होगा। इसके बाद आपको इसे एड्रेस पर भेज देना होगा।

यह भी देखेंTeacher Bharti 2024

Teacher Bharti 2024: हेडमास्टर के पद पर 6061 भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी ,जाने आवेदन की अंतिम तिथि

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें