Post Office Govt Job : पोस्ट ऑफिस विभाग में 10वीं व 12वीं पास के लिए निकली सरकारी नौकरी भर्ती

दोस्तो अगर आप भी नौकरी की तलाश कर रहे है। तो आपको बता दे की आप के लिए नौकरी का सुनहरा मौका है। क्योंकि पोस्ट ऑफिस विभाग के द्वारा विभिन्न पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। यहां जानिए भर्ती में कैसे करें आवेदन

Photo of author

Reported by Pankaj Bhatt

Published on

Post Office Govt Job : तो दोस्तो आप सभी को यह बता दे की और अगर आप भी नौकरी की तलाश मे है। तो आपको अब चिंता करने की कोई भी आवश्यकता नही है। क्योंकि पोस्ट ऑफिस विभाग के द्वारा स्टाफ कार ड्राइवर के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती के अंतर्गत स्टाफ कार ड्राइवर पदों पर बहाली की जाएगी। अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते है तो आप सभी भी इसमें आवेदन कर सकते है। तो आपको बता दे की अगर आप भी इस भर्ती की सभी योग्यता को पूर्ण करते होंगे तो ही आप इस भर्ती की प्रक्रिया में शामिल हो सकेंगे। इसलिए दोस्तो इस भर्ती में आवेदन करने से पहले यह जान ले की भर्ती में आवेदन करने की योग्यता, एवं आवेदन शुल्क कितना है ? यह जानने के लिए लेख को अंत तक पढ़े।

Post Office Govt Job : पोस्ट ऑफिस विभाग में 10वीं व 12वीं पास के लिए निकली सरकारी नौकरी भर्ती
Post Office Govt Job : पोस्ट ऑफिस विभाग में 10वीं व 12वीं पास के लिए निकली सरकारी नौकरी भर्ती

पोस्ट ऑफिस विभाग भर्ती आवेदन शुल्क

अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करने की सोच रहे है। तो आप सभी को यह बता दे की तो आप इस भर्ती में निश्चित होकर आवेदन कर सकते है। क्योंकि इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको किसी भी प्रकार का शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता नही है। क्योंकि यह पूर्ण रूप से निशुल्क है।

Post Office Govt Job आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को यह जान लेना आवश्यक है की इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आयु सीमा निर्धारित की गई है। इस भर्ती में आवेदन करने के लिए अधिकतम आयु 35 वर्ष निर्धारित की गई है। अगर किसी उम्मीदवाफ की आयु इससे अधिक है तो वह इस भर्ती में आवेदन करने में असमर्थ होगा। इसके साथ साथ आप सभी को यह भी बता दे की इस भर्ती में आयु की गणना नोटिफिकेशन के आधार पर की जाएगी।

Post Office Govt Job शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता भी निर्धारित की गई है। इस भर्ती में आवेदन करने के लिए के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्था से 10वीं, 12वीं, स्नातक और डिग्री होनी चाहिए। तब ही आप इस भर्ती में आवेदन कर सकेंगे।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp
यह भी देखेंIndia Post Payment Vacancy: इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक में कई पदों पर निकली भर्ती, बिना Exam होगा चयन

India Post Payment Vacancy: इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक में कई पदों पर निकली भर्ती, बिना Exam होगा चयन

पोस्ट ऑफिस विभाग भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन सबसे पहले लिखित परीक्षा में बुलाया जाएगा। फिर इसके बाद मेरे सूची में नाम आने वाले अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन तथा चिकित्सा जांच की जाएगी

पोस्ट ऑफिस विभाग भर्ती आवेदन प्रक्रिया

पोस्ट ऑफिस विभाग भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। तो आप सभी को यह बता दे की इसके लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड कर लेना चाहिए। इसके बाद आपको नीचे दिए गए ऑनलाइन आवेदन के लिंक पर क्लिक करना होगा। जिसके बाद आपके सामने एक आवेदन फॉर्म खुल जाएगा। इस फॉर्म में आप से कुछ आवश्यक जानकारी पूछी जाएगी। जिसको आप ने सही तरीके से भर देना होगा। इसके बाद आपको सभी आवश्यक दस्तावेज वेबसाइट पर अपलोड करने होंगे। इसके बाद आपको अपने आवेदन फॉर्म को सबमिट कर देना होगा। आप इस आवेदन फॉर्म का प्रिंटआउट निकलवा लेना होगा।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

यह भी देखेंनेवी भर्ती 10th पास: Indian Navy 10th Pass Bharti

Indian Navy 10th Pass Bharti: नेवी भर्ती 10th पास वालों के लिए सुनहरा मौका

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें