HDFC Bank DEO Vacancy: एचडीएफसी बैंक डाटा एंट्री भर्ती का लिए नोटिफिकेशन जारी, आवेदन शुरू

जो उम्मीदवार 12वीं पास है और बैंकिंग क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते है तो HDFC Bank ने डाटा एंट्री ऑपरेटर (DEO) पद के लिए 44 रिक्त पदों पर भर्ती निकाल है।

Photo of author

Reported by Pankaj Bhatt

Published on

HDFC Bank ने देश भर में विभिन्न शाखाओं में डाटा एंट्री ऑपरेटर (DEO) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. जिन भी छात्रों ने 12वीं पास के साथ -साथ कंप्यूटर में डिप्लोमा/ सर्टिफिकेट प्राप्त किया है वह इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते है. आपको बता दें की ये भर्ती बैंक की आधिकारिक वेबसाइट और राष्ट्रीय कैरियर सेवा (NCS) पोर्टल के माध्यम से की जा रही है। जिन भी उम्मीदवारों को बैंकिंग फील्ड में अपना करियर बनाना है वह जल्दी से डाटा एंट्री ऑपरेटर (DEO) पद के लिए आवेदन कर लीजिए। आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 जून 2024 है।

HDFC Bank DEO Vacancy: एचडीएफसी बैंक डाटा एंट्री भर्ती का लिए नोटिफिकेशन जारी, आवेदन शुरू
HDFC Bank DEO Vacancy

डाटा एंट्री भर्ती के लिए पदों की संख्या

एचडीएफसी बैंक ने डाटा एंट्री ऑपरेटर के 44 रिक्त पदों के लिए भर्ती की घोषणा की है।

HDFC Bank DEO Vacancy आवेदन शुल्क 

एचडीएफसी बैंक डाटा एंट्री भर्ती 2024 के लिए आवेदन शुल्क पूरी तरह से निःशुल्क है।

HDFC बैंक डाटा एंट्री भर्ती 2024 आयु सीमा

एचडीएफसी बैंक डाटा एंट्री भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 32 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु सीमा की गणना 20 जून 2024 को आधार मानकर की जाएगी। इसके अलावा आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी, जो की इस प्रकार होगी –

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp
  • SC: 5 वर्ष
  • ST: 5 वर्ष
  • अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC): 3 वर्ष

डाटा एंट्री ऑपरेटर (DEO) के लिए शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवार का 12वीं पास होना अनिवार्य है. इसके अलावा उसे कंप्यूटर, अंग्रेजी और हिंदी भाषा का अच्छा ज्ञान होना चाहिए।

यह भी देखेंUPSC CMS Exam 2024: यूपीएससी कंबाइंड मेडिकल सर्विस परीक्षा शेड्यूल जारी इस दिन होगी परीक्षा

UPSC CMS Exam 2024: यूपीएससी कंबाइंड मेडिकल सर्विस परीक्षा शेड्यूल जारी इस दिन होगी परीक्षा

HDFC Bank DEO Vacancy चयन प्रक्रिया

HDFC बैंक डाटा एंट्री भर्ती 2024 के लिए उम्मीदवारों का चयन दो चरणों के माध्यम से किया जाएगा, सबसे पहले लिखित परीक्षा और फिर उसके बाद इंटरव्यू।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

डाटा एंट्री भर्ती 2024 सैलरी विवरण

HDFC बैंक डाटा एंट्री भर्ती 2024 में चयनित उम्मीदवारों की प्रति माह सैलरी 14,800 से 27,000 रूपये तक हो सकती है। इसके अलावा उन्हें PF, मेडिकल बीमा, अन्य भत्ते भी दिए जाएंगे।

HDFC Bank DEO Vacancy आवेदन प्रक्रिया

एचडीएफसी बैंक डाटा एंट्री भर्ती 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन है। इसके लिए आपको नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आवेदन करना है. लिंक पर क्लिक करते ही आपके सामने ऑफिसियल वेबसाइट ओपन हो जायेगी, वेबसाइट के होम पेज में अपनी जरूरी जानकारी भरने के बाद आपके आपके सामने आवेदन फॉर्म खुल जायेगा।

आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी को सही से भरें उसके बाद अपने डॉक्यूमेंट्स को भी अपलोड कर लीजिए। लास्ट में फॉर्म सबमिट करके उसका प्रिंटआउट निकाल लीजिए।

ऑफिसियल नोटिफिकेशनयहां से देखें
ऑनलाइन आवेदनयहां से करें

यह भी देखेंHostel Superintendent Exam: राजस्थान छात्रावास अधीक्षक भर्ती सीईटी के आधार पर 15 गुना उम्मीदवारों की लिस्ट जारी

Hostel Superintendent Exam: राजस्थान छात्रावास अधीक्षक भर्ती सीईटी के आधार पर 15 गुना उम्मीदवारों की लिस्ट जारी

Leave a Comment

हमारे Whatsaap ग्रुप से जुड़ें